Assembly Banner 2021

UP News: मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलने की अपील

मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलने की अपील (File photo)

मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलने की अपील (File photo)

‘‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ का अमर मानवतावादी संदेश देने वाले महान संत गुरु रविदास जी (Saint Ravidas) की जयन्ती पर उन्हें शत्-शत् नमन

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 12:37 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. संत रविदास की जयंती की मौके पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर उन्होंने केंद्र तथा राज्य सरकारों से संत रविदास के बताए रास्ते पर चलकर समाज व देश का कल्याण करने की अपील की. बीएसपी प्रमुख ने अपने एक ट्वीट में संत रविदास को नमन करते हुए कहा ,‘‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ का अमर मानवतावादी संदेश देने वाले महान संत गुरु रविदास जी की जयन्ती पर उन्हें शत्-शत् नमन व देश व दुनिया में रहने वाले उनके करोड़ों अनुयाइयों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.

संत गुरु ने अपना सारा जीवन आदमी को इन्सान बनाने के प्रयास में गुज़ारा.’’ मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘ बसपा की उत्तर प्रदेश में चार बार बनी सरकार में संतगुरु रविदास के सपनों को साकार करने का भरसक प्रयास हुआ व उनके सम्मान में जो जनहित व जनकल्याण का काम यहाँ किया गया वह किसी से छिपा नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें उनके (संत रविदास) बताए रास्ते पर चलकर समाज व देश का भला करें.





वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा, महान संत, अद्भुत समाज-सुधारक, अनुपमेय रचनाकार संत शिरोमणि गुरु रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटिशः नमन. उन्होंने कहा कि ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा' जैसे निर्मल दर्शन के माध्यम से समाज को आडंबरमुक्त एवं समरस बनाने की प्रेरणा देने वाले गुरु रविदास जी के विचार हम सभी के लिए प्रेरणाप्रद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज