Home /News /uttar-pradesh /

UP Budget 2020: मायावती ने योगी सरकार के चौथे बजट को बताया जनता के आशाओं के साथ छलावा

UP Budget 2020: मायावती ने योगी सरकार के चौथे बजट को बताया जनता के आशाओं के साथ छलावा

 मायावती ने बताया आशाओं के साथ छलावा? (फाइल फोटो)

मायावती ने बताया आशाओं के साथ छलावा? (फाइल फोटो)

मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में आगे लिखती हैं कि यूपी सरकार के आज के बजट में जो भी बड़े-बड़े दावे/वादे किए गए हैं वे पिछले अनुभवों के आधार पर काफी खोखले व कागजी ही ज्यादा लगते हैं.

    लखनऊ. वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए मंगलवार को विधानसभा में पेश किये गए बजट (Budget) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने योगी सरकार के बजट को आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा बताया. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट करके कहा यूपी सरकार का आज विधानसभा में पेश बजट जनता की आशाओं व आकांक्षाओं के साथ छलावा है. इस बजट से प्रदेश का विकास व यहाँ की 22 करोड़ जनता का हित/कल्याण संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि यही बुरा हाल इनके पिछले बजटों का भी रहा है, जो जनहित/जनकल्याण के मामलें में बीजेपी की कमजोर इच्छाशक्ति का परिणाम है.

    मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में आगे लिखती हैं कि यूपी सरकार के आज के बजट में जो भी बड़े-बड़े दावे/वादे किए गए हैं वे पिछले अनुभवों के आधार पर काफी खोखले व कागजी ही ज्यादा लगते हैं. केन्द्र की तरह यूपी बीजेपी सरकार ऐसे दावे व वादे क्यों करती है जो लोगों को आम तौर पर जमीनी हकीकत से दूर तथा विश्वास से परे लगते हैं?



    सपा ने बताया पुराने बोतल में नया पानी 

    योगी सरकार के चौथे बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा, "ये बजट गरीब, किसान, मजलूम, नौजवान और महिला विरोधी है. वित्त मंत्री ने शेरो शायरी कही. इनका बजट पुराने बोतल में नया पानी रखा है. केवल अनुमान पर आधारित बजट है. ये बजट दिशाहीन है. जितने गोवंश स्लाटर हाउस में नही कटे, उससे ज्यादा इस सरकार में गाय की मौत हुई.."

    कांग्रेस ने बताया दिशाहीन

    उधर, विधान परिषद में कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा, " इस बजट में सिर्फ अभिभाषण के सिवा कुछ नही है, इस बजट में सिर्फ एक ही बात है. इसमें किए गए दावे सिर्फ किताबी हैं. इसमें सिर्फ आयोजन की बात कही गई है. आईपीसी की धाराओं का जिक्र बजट में किया गया है. रोजगार के नाम पर सरकार ने कुछ नही दिया. सिर्फ योजनाओ के नाम बदलकर अपनी पीठ थपथपाई है.

    ये भी पढ़ें:

    UP Budget 2020: योगी सरकार तीन तलाक पीड़िताओं को देगी 6000 रुपये सालाना पेंशन

    Tags: BJP, BSP, Budget 2020, Lucknow news, Mayawati, UP news, Yogi adityanath, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर