Home /News /uttar-pradesh /

केशव मौर्य के 'मथुरा की तैयारी' पर मायावती का पलटवार, कहा- BJP के हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से सावधान रहे जनता

केशव मौर्य के 'मथुरा की तैयारी' पर मायावती का पलटवार, कहा- BJP के हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से सावधान रहे जनता

BSP सुप्रीमो मायावती (File photo)

BSP सुप्रीमो मायावती (File photo)

UP Politics: दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर एक ट्वीट किया था. केशव ने लिखा- 'अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है.' साथ ही हैशटैग किया- 'जय श्री राम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे-कृष्ण.' उनके इस ट्वीट के बाद से अब उत्तर प्रदेश की राजनीतिक का तापमान बढ़ गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के मथुरा के ‘श्रीकृष्ण जन्मभूमि’ को लेकर बयान पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने पलटवार किया है. गुरुवार को बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि केशव प्रसाद मौर्य के उत्तर प्रदेश विधानसभा आमचुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है. इनके इस आखिरी हथकण्डे से अर्थात हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को लेकर एक ट्वीट किया था. केशव ने लिखा- ‘अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है.’ साथ ही हैशटैग किया- ‘जय श्री राम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे-कृष्ण.’ उनके इस ट्वीट के बाद से अब उत्तर प्रदेश की राजनीतिक का तापमान बढ़ गया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट.

बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति ने भी करवट ली है. दशकों तक अयोध्या से पर्याप्त दूरी बनाए रहे और खुद को ‘सेक्युलर’ कहने वाले गैर भाजपाई दलों के नेताओं ने धीरे-धीरे हिंदुत्व की ओर भी सधे कदम रखे हैं. भाजपा पर भगवान राम के नाम पर राजनीति का आरोप लगाने के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव यदा-कदा भगवान कृष्ण को अपना आराध्य बताते रहे हैं. वह मथुरा, चित्रकूट सहित कई धर्मस्थलों पर गए, वहां से राजनीतिक कार्यक्रमों की भी शुरुआत की.

Tags: BJP, BSP UP, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, Lucknow news, Mayawati statement, UP Chunav 2022, UP politics, Yogi government, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर