Union Budget 2019: मायावती बोलीं- पूंजीपतियों व धन्नासेठों को मदद करने वाला बजट

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बजट को हर मामले में और हर स्तर पर लुभावना बनाने की पूरी कोशिश की गई है. लेकिन देखना है कि इनका यह बजट जमीनी हकीकत में देश की आमजनता के लिए कितना लाभदायक सिद्ध होता है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:22 PM IST
Union Budget 2019: मायावती बोलीं- पूंजीपतियों व धन्नासेठों को मदद करने वाला बजट
पूंजीपतियों व धन्नासेठों को मदद करने वाला बजट
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:22 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का बजट शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट को ग्रीन बजट का नाम दिया है. इस क्रम में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बजट में दलितों और पिछड़ों के लिए कुछ नहीं है. यह बजट बड़े पूंजीपतियों को राहत पहुंचाने वाला है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बजट को हर मामले में और हर स्तर पर लुभावना बनाने की पूरी कोशिश की गई है. लेकिन देखना है कि इनका यह बजट जमीनी हकीकत में देश की आमजनता के लिए कितना लाभदायक सिद्ध होता है. ऐसे में जबकि पूरा देश गरीबी, बेरोजगारी, बदतर शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा से पीड़ित व परेशान है.



यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों की ही हर प्रकार से मदद करने वाला है, जिससे दलितों व पिछड़ों के आरक्षण की ही नहीं बल्कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, किसान व ग्रामीण समस्या और भी जटिल होगी. देश में पूंजी का विकास भी इससे संभव नहीं है.
Loading...

आम बजट 2019 पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली बार है कि किसी पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट पेश किया है. मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं. सीएम योगी ने कहा कि बजट देश के लोगों की उम्मीदों को पूरा करता है. आइए आपको बताते हैं इस बजट में अभी तक निर्मला सीतारमण ने किन योजनाओं का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:

बापू की वेशभूषा में सफर कर रहे वृद्ध को शताब्दी एक्सप्रेस से उतारा

जेपी नड्डा आज आएंगे लखनऊ, मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकती हैं चर्चा

 
First published: July 5, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...