विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं, बल्कि जनविश्वास की बहाली करे सरकार: मायावती 
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं, बल्कि जनविश्वास की बहाली करे सरकार: मायावती 
विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे सरकार (file photo)

बसपा सुप्रीमो (BSP Chief) ने लिखा,' इसी प्रकार, यूपी में आपराधिक तत्वों के विरूद्ध अभियान की आड़ में छांटछांट कर दलित, पिछड़े व मुस्लिम समाज के लोगों को निशाना बनाना, यह भी काफी कुछ राजनीति से प्रेरित लगता है.

  • Share this:
लखनऊ. कानपुर (Kanpur) के चौबेपुर में 2 जुलाई की मध्यरात्रि को आठ पुलिसकर्मियों की शहादत और 10 जुलाई की सुबह मुख्य आरोपी विकास दुबे की एनकाउंटर में मौत के मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) ने ब्राह्मण कार्ड खेला है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने विकास दुबे की मौत के बाद ट्वीट करते हुए कहा है कि सरकार विकास दुबे की मौत के बाद ब्राह्मण समाज में भय व आतंक की जो चर्चा गर्म है इसे दूर करे.

ब्राह्मण समाज के जरिए साधा निशाना

मायावती ने लगातार 3 ट्वीट करते हुए लिखा है कि ''बीएसपी का मानना है कि किसी गलत व्यक्ति के अपराध की सजा के तौर पर उसके पूरे समाज को प्रताड़ित व कटघरे में नहीं खड़ा करना चाहिए. इसीलिए कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड के दुर्दान्त विकास दुबे व उसके गुर्गों के जुर्म को लेकर उसके समाज में भय व आतंक की जो चर्चा गर्म है उसे दूर करना चाहिए. साथ ही, यूपी सरकार अब खासकर विकास दुबे-काण्ड की आड़ में राजनीति नहीं बल्कि इस सम्बंध में जनविश्वास की बहाली हेतु मजबूत तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई करे तो बेहतर है. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहाँ अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे.





भयभीत न हो ब्राह्मण समाज 

बसपा सुप्रीमो ने लिखा,' इसी प्रकार, यूपी में आपराधिक तत्वों के विरूद्ध अभियान की आड़ में छांटछांट कर दलित, पिछड़े व मुस्लिम समाज के लोगों को निशाना बनाना, यह भी काफी कुछ राजनीति से प्रेरित लगता है जबकि सरकार को इन सब मामलों में पूरे तौर पर निष्पक्ष व ईमानदार होना चाहिए, तभी प्रदेश अपराध-मुक्त होगा.

विकास दुबे व उसके साथियों के एनकाउंटर की भी होगी जांच
राज्य सरकार ने बताया कि जांच आयोग 2 जुलाई को अपराधी विकास दुबे व उसके सहयोगियों द्वारा की गई घटना जिसमे आठ पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी व अन्य कर्मी घायल हुए थे उनकी गहनतापूर्वक जांच करेगा. साथ ही 10 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मुख्य आरोपी विकास दुबे व अलग-अलग स्थानों पर एनकाउंटर में मारे गए उसके साथियों की भी जांच करेगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading