बसपा सुप्रीमो मायावती ने राम जेठमलानी के निधन पर जताया शोक

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 3:44 PM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती ने राम जेठमलानी के निधन पर जताया शोक
बसपा सुप्रीमो मायावती ने राम जेठमलानी के निधन पर जताया शोक

बता दें कि राम जेठमलानी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वरिष्ठ अधिवक्ता थे. इनकी गिनती देश के नामचीन क्रिमिनल वकीलों में की जाती रही है. वे भाजपा और राजद की ओर से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.

  • Share this:
लखनऊ. वरिष्ठ वकील रहे राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) का रविवार को देहांत हो गया. वह 95 साल के थे. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह एक बेबाक व मुखर व्यक्तित्व के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे. मायावती ने उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित।जेठमलानी के बेटे महेश ने बताया कि पिता की तबियत कुछ महीनों से ठीक नहीं थी. उन्होंने नई दिल्ली स्थित अपने घर में सुबह पौने आठ बजे अंतिम सांस ली.

महेश ने बताया कि उनके पिता का अंतिम सरकार यहां लोधी रोड स्थित शवदाहगृह में आज शाम को किया जाएगा. महेश ने बताया कि कुछ दिन बाद 14 सितंबर को राम जेठमलानी का 96वां जन्मदिन आने वाला था. बता दें कि राम जेठमलानी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वरिष्ठ अधिवक्ता थे. इनकी गिनती देश के नामचीन क्रिमिनल वकीलों में की जाती रही है. वे भाजपा और राजद की ओर से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं.



जेठमलानी का जन्म सिंध (पाकिस्तान) के शिकारपुर में 14 सितंबर 1923 को हुआ था और बंटवारे के बाद वह भारत आ गए थे. जेठमलानी के परिवार में उनके बेटे महेश के अलावा उनकी एक बेटी है, जो अमेरिका में रहती है. उनकी एक अन्य बेटी रानी जेठमलानी का 2011 में और एक अन्य पुत्र जनक जेठमलानी का निधन हो चुका है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने कसा तंज, बोलीं- अर्थव्यवस्था चौपट करके मौन बैठी है सरकार

चित्रकूट: डाकू बबली कोल ने किया किसान का अपहरण, मांगी 50 लाख की फिरौती

मथुरा के इस ATM से होने लगी नोटों की बारिश, ये रही तकनीकी वजह

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...