अपना शहर चुनें

States

अभिनंदन की वतन वापसी पर मायावती ने किया ट्वीट, कहा- विंग कमांडर का दिली स्वागत

मायावती फाइल फोटो
मायावती फाइल फोटो

उन्होंने लिखा कि पर इसके बाद भी बदलते माहौल में भारत को सुरक्षा-सम्मान व पड़ोसी देशों के साथ रिश्तों पर दीर्घकालीन, विश्वसनीय व मजबूत नीति बनाने व उसी के हिसाब से पूरी तैयारी की जरूरत है.

  • Share this:
एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तान की हिरासत से लौटने पर पूरे देश ने उनका हार्दिक अभिनंदन किया है. इसी कड़ी में विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी का दिली स्वागत किया है. पाकिस्तान के कब्जे से विंग कमांडर अभिनंदन की वतन सकुशल वापसी पर मायावती ने आज एक ट्वीट किया है.

बसपा सुप्रीमो ने मायावती ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे से विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी का दिली स्वागत है. इससे जनता में संतोष व तनाव में कमी स्वाभाविक है. उन्होंने लिखा कि पर इसके बाद भी बदलते माहौल में भारत को सुरक्षा-सम्मान व पड़ोसी देशों के साथ रिश्तों पर दीर्घकालीन, विश्वसनीय व मजबूत नीति बनाने व उसी के हिसाब से पूरी तैयारी की जरूरत है.


विंग कमांडर अभिनंदन को अमृतसर से दिल्ली लाया गया. उन्हें वायुसेना के विमान से पालम एयरपोर्ट लाया गया. सूत्रों के अनुसार उन्हें दिल्ली के आरआर अस्पताल ले जाया गया है. शनिवार को सेना और गुप्तचर एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने उनकी मेडिकल जांच होगी. वतन वापसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को 130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा बताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'वेलकम होम विंग कमांडर अभिनंदन! राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है. हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं. वन्दे मातरम!'



आपको बता दें, भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था. उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:

रायबरेली में लगा विवादित होर्डिंग, लिखा- टूट जाएगा डंका, कांग्रेसियों ने जताया विरोध

प्राइमरी मदरसों से देश को है खतरा, वसीम रिजवी के पत्र पर केंद्र सरकार ने किया विचार

किडनी कांड में SIT का खुलासा, खुद को डॉक्टर बताकर डोनर्स को फंसाता था केतन

अब मसूर की दाल के लिए तरसेगा पाकिस्तान, सीतापुर के व्यापारियों ने लिया फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज