अपना शहर चुनें

States

Lockdown: कोटा से छात्रों को वापस लाने को सीएम योगी ने भिजवाईं 250 बसें, मायावती ने की तारीफ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी के पिता के निधन पर दुख जताया है.
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीएम योगी के पिता के निधन पर दुख जताया है.

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 250 बसें राजस्थान के कोटा में फंसे 7,500 छात्रों के लिए भेजी थी. यह छात्र वहां कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को वापस लाने के लिए बसें भेजने के फैसले का शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने स्वागत किया. साथ ही यह भी मांग की कि ऐसे ही कदम उन मजदूरों के लिए भी उठाए जाएंं जो अपने घरों से दूर फंसे हुए हैं.

कोटा से छात्रों को वापस लाने को योगी ने भिजवाईं 250 बसें
शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 250 बसें राजस्थान के कोटा में फंसे 7,500 छात्रों के लिए भेजी थी. यह छात्र वहां कोचिंग में पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण फंसे हुए थे.

शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, ‘कोचिंग पढ़ने वाले लगभग 7,500 युवकों को लॉकडाउन से निकालने व उन्हें सुरक्षित घरो में भेजने के लिए यूपी सरकार ने, काफी बसें कोटा, राजस्थान भेजी है. यह स्वागत योग्य कदम है. बीएसपी इसकी सराहना भी करती है.’





उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘लेकिन सरकार से यह भी आग्रह है कि वह ऐसी चिंता यहां के उन लाखों ग़रीब प्रवासी मजदूर परिवारों के लिए भी जरूर दिखाए, जिन्हें अभी तक उनके घर से दूर नारकीय जीवन जीने को मजबूर किया जा रहा है.’

CM गहलोत बोले- बाकी राज्य भी ऐसा करें
उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम का राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी स्वागत करते हुए कहा कि अन्य राज्यों के छात्र जो यहां कोचिंग पढ़ने के लिए आये थे और लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं उन्हें भी अपने अपने घर ले जाने का प्रयास करें.

उत्तर प्रदेश के करीब 7,500 छात्र कोटा शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण छात्रावास और गेस्ट हाउस में फंसे हुए थे. लॉकडाउन के बाद से ये छात्र अपने अपने घरों को जाने के लिये काफी परेशान थे और सोशल मीडिया पर लगातार अपील कर रहे थे. अधिकारियों के अनुसार इसके बाद आगरा और झांसी से करीब 250 बसें इन छात्रों को ले जाने के लिये शुक्रवार को रवाना की गई थी.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: कोटा से आज भी घर लौट रहे यूपी के सैकड़ों बच्चे, अब MP सरकार भी भेजेगी बसें

यूपी की 200 बसें पहुंचीं कोटा, राज्य के 8000 स्टूडेंट्स को लेकर लौटेंगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज