Home /News /uttar-pradesh /

bsp leader mayawati pay tribute in lucknow to dr bhim rao ambedkar on his birth anniversary upns

बाबा साहेब की जयंती पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, बोलीं- BSP का मूवमेन्ट रुकने व झुकने वाला नहीं

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती.

मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती.

Ambedkar Jayanti: बता दें कि देश भर में आज डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर का 131वीं जयंती मनाई जा रही है. डॉ. भीमराव अंबेडकर यानी डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था. उनके पिता का नाम रामजी मालोजी सकपाल और माता का नाम भीमाबाई था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. बाबा साहेब भीमराव अम्‍बेडकर की जयंती पर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने उन्‍हें अपनी श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर विरोधियों पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती. उन्होंने भारत के संविधान निर्माण में एक पिता की भूमिका निभाई है. वे हमेशा शोषितों के लिए लड़ते रहे और जातिवाद को चुनौती देते रहे है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि संविधान शिल्पी डा. भीमराव अम्बेडकर नमन किया. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों व इनकी सरकारें बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के संघर्षों व संदेशों की कितनी ही अवहेलना करके उनके अनुयाइयों पर शोषण, अन्याय-अत्याचार व द्वेष आदि जारी रखें, किन्तु उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का बीएसपी मूवमेन्ट रुकने व झुकने वाला नहीं है.

बाबा साहेब के प्रति श्रद्धांजलि व्‍यक्‍त करते हुए मायावती ने लिखा- ‘संविधान शिल्पी परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उनके अनुयाइयों की ओर से उन्हें शत्-शत् नमन व हार्दिक श्रद्धा-सुमन. करोड़ों कमजोर व उपेक्षित वर्गों तथा मेहनतकश समाज आदि के हित व कल्याण के प्रति उनके महान व ऐतिहासिक योगदान के लिए देश हमेशा ऋणी व कृतज्ञ रहेगा.’

बसपा सुप्रीमो ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती हैं.

UP रोडवेज की बसों का सफर हुआ महंगा, जानें यात्रियों को अब कितना देना होगा किराया

यदि कोई कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल-बाहर कर दिया जाता है, जैसाकि अब तक यहाँ होता रहा है. इसीलिए इन वर्गों की हालत अभी तक मजबूर व लाचार, यह अति-दुःखद. बता दें कि देश भर में आज डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर का 131वीं जयंती मनाई जा रही है. डॉ. भीमराव अंबेडकर यानी डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था. उनके पिता का नाम रामजी मालोजी सकपाल और माता का नाम भीमाबाई था.

Tags: Ambedkar Jayanti, Bjp government, BSP Leader Mayawati, CM Yogi, Dr. Bhim Rao Ambedkar, Lucknow news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर