लाइव टीवी

बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पूर्व बसपा सांसद को HC से मिली राहत, सजा पर रोक

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 12:31 PM IST
बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पूर्व बसपा सांसद को HC से मिली राहत, सजा पर रोक
गाजियाबाद की जिला अदालत ने नरेंद्र कश्यप व उनकी पत्नी देवेंद्री कश्यप को मामले में साढ़े 3 साल के कारावास की सजा सुनाई थी, साथ ही जिला कोर्ट ने 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया था.

बता दें गाजियाबाद (Ghaziabad) की जिला अदालत (District Court) ने अपनी बहू को आत्महत्या (Suicide) के लिए प्रेरित करने के आरोप में नरेंद्र कश्यप व उनकी पत्नी देवेंद्री कश्यप को साढ़े 3 साल के कारावास की सजा सुनाई थी, साथ ही जिला कोर्ट ने 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया था.

  • Share this:
प्रयागराज. अपनी बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में जिला कोर्ट (District Court) से सजा झेलने वाले बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप (Former MP Narendra Kashyap) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से राहत मिली है. हाईकोर्ट ने जिला अदालत से मिली सजा पर रोक लगा दी है. बता दें गाजियाबाद की जिला अदालत ने नरेंद्र कश्यप को मामले में साढ़े 3 साल के कारावास की सजा सुनाई थी, साथ ही जिला कोर्ट ने 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया था. वहीं पूर्व सांसद की पत्नी देवेंद्री कश्यप को भी अदालत ने इतनी ही सजा सुनाई है.

अपील को सुनवाई के लिए जनवरी 2020 में सूचीबद्ध करने का निदेश

सजा के खिलाफ नरेंद्र कश्यप और उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है. नरेंद्र कश्यप व उनकी पत्नी की आपराधिक अपील पर जस्टिस आरके गौतम की एकल पीठ ने ये आदेश दिया है. बता दें नरेंद्र कश्यप और उनकी पत्नी दोनों पहले से ही जमानत पर हैं. कोर्ट ने अपील को सुनवाई के लिए जनवरी 2020 में सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है.

इनपुट: सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें:

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ऐसा ट्वीट कि बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने थामा मोबाइल

कमलेश की हत्‍या की साजिश रचने के आरोपी ने लड़ा था गडकरी के खिलाफ चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...