अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार का किया था समर्थन, अब मनमोहन के साथ खड़ी हुई BSP

राजस्थान में कांग्रेस के पास 119 विधायकों का समर्थन है. इनमें कांग्रेस के पास खुद के 100 विधायक हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 12:44 PM IST
अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार का किया था समर्थन, अब मनमोहन के साथ खड़ी हुई BSP
बीएसपी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का समर्थन करने का लिया फैसला
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 12:44 PM IST
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) का राज्यसभा (Rajya Sabha) के चुनाव में समर्थन करने का फैसला किया है. राजस्थान बीएसपी विधानमंडल के नेता लाखनसिंह ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का समर्थन देने का ऐलान किया है. बता दें कि इसी महीने बीएसपी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए मोदी सरकार का समर्थन किया था. दरअसल, राजस्थान से सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद से एक सीट खाली है.

राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए 126 विधायकों के समर्थन की जरूरत है
गौरतलब है कि बीएसपी राजस्थान (Rajasthan)में कांग्रेस (Congress) सरकार का समर्थन दे रही है. जबकि राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए 126 विधायकों के समर्थन की जरूरत है. राजस्थान में कांग्रेस के पास 119 विधायकों का समर्थन है. इनमें कांग्रेस के पास खुद के 100 विधायक हैं. वहीं, एक आरएलडी, 12 निर्दलीय और छह बसपा विधायकों ने भी कांग्रेस का समर्थन करने का ऐलान किया है.

डॉ. मनमोहन सिंह के इलेक्शन एजेंट यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बने हैं

जानकारी के मुताबिक, डॉ. मनमोहन सिंह के इलेक्शन एजेंट यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बने हैं. सम्भवतः डॉ. सिंह के जीत का प्रमाणपत्र भी मंत्री धारीवाल ही लेंगे. दरअसल, डॉ. सिंह के अथॉरिटी लेटर के जरिए जीत का प्रमाणपत्र लिया जा सकता है. बता दें कि राज्यसभा सीट पर 26 अगस्त को उपचुनाव है. आज 14 अगस्त को नामांकन का आखिरी दिन है. 19 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

रिपोर्ट- नरेन्द्र यादव 

ये भी पढ़ें- 
Loading...

पाली में खाप पंचायत ने वसूला सवा पांच लाख रुपए का जुर्माना

अलवर: बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस, कल आ सकता है फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...