कांग्रेस पर मायावती का हमला- कर्नाटक में रची मुसलमानों को बांटने की बड़ी साजिश

मायावती ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने खासकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जेडीएस को बीजेपी की 'बी' टीम बताकर वोटों को और बांट दिया. यही कारण रहा कि ऐसे क्षेत्रों में भी अधिकांश बीजेपी उम्मीदवार कामयाब हो गए.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 4:13 PM IST
कांग्रेस पर मायावती का हमला- कर्नाटक में रची मुसलमानों को बांटने की बड़ी साजिश
File Photo
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 4:13 PM IST
कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर हमला किया. उन्होंने बीजेपी पर बाबा साहेब आंबेडकर रचित संविधान को बर्बाद करने की साजिश का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस पर भी उन्होंने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में मुस्लिमों को बांटने की बड़ी साजिश रची.

मायावती ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने खासकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में जेडीएस को बीजेपी की 'बी' टीम बताकर वोटों को और बांट दिया. यही कारण रहा कि ऐसे क्षेत्रों में भी अधिकांश बीजेपी उम्मीदवार कामयाब हो गए. मायावती ने कहा कि कांग्रेस को हमारी ये सलाह है कि कर्नाटक की तरह आगे किसी चुनाव में ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चहिए, जिससे बीजेपी व आरएसएस को लाभ मिले. कांग्रेस कर्नाटक में अगर ऐसा नहीं करती तो आज बीजेपी विधायकों की संख्या 104 नहीं होती.

दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि केंद्र में जिसकी भी सरकार होती है, उनके द्वारा राज्यों में नियुक्त किए गए राज्यपाल अधिकतर जगह उन्हीं के हिसाब से फैसले लते हैं. हमारी पार्टी भी यूपी में इसका शिकार रही है. इसकी वजह से हमें न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाना पड़ा.
मायावती ने कहा कि कर्नाटक में आज जो देखने को मिला, वहीं पूर्व में गोआ, मणिपुर और मेघालय में देखने को मिला यह सब बीजेपी व इनके संगठन आरएसएस द्वारा बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के बनाए भारतीय संविधान को कमजोर व खत्म करने की साजिश है. जिस तरह येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई गई, वह निंदनीय है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर