लाइव टीवी

खुले में शौच को लेकर MP में दो दलितों की हत्या पर बिफरीं मायावती, उठाए ये सवाल

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 25, 2019, 5:13 PM IST
खुले में शौच को लेकर MP में दो दलितों की हत्या पर बिफरीं मायावती, उठाए ये सवाल
मध्यप्रदेश के शिवपुरी में खुले में शौच को लेकर हत्या काे बसपा सुप्रीमो मायावती ने अति निंदनीय बताया है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले में खुले में शौच (Open Defecation) को लेकर दो दलित बच्चों की पीट-पीटकर हत्या को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने दुखद और अति निंदनीय करार दिया है.

  • Share this:
लखनऊ. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले में खुले में शौच (Open Defecation) को लेकर दो दलित बच्चों की हत्या की घटना को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने दुखद और अति निंदनीय करार दिया है. मायावती ने मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र सरकार से सवाल किया है कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है?

मायावती ने ट्वीट किया है, 'देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद च अति-निन्दनीय.' उन्होंने लिखा है, 'कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए.'

maya tweet
बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट


पंचायत भवन के सामने दोनों बच्चे कर रहे थे शौच

बता दें, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के गांव भावखेड़ी (Bhavkhedi Village) में बुधवार की सुबह सड़क पर शौच करने को लेकर गांव के ही दो युवकों ने 2 बच्चों की लाठी से पीट पीटकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस (Police) गांव में पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

बच्चे आपस में बुआ-भतीजे थे
घटना सिरसौद थाना इलाके के ग्राम भावखेड़ी की है, जहां गांव के युवकों हाकिम ओर रामेश्वर ने सड़क के किनारे शौच कर रहे 2 बच्चों रोशनी (12) और अविनाश (10) को लाठी से पीट दिया. बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें ज़िला अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. मृतक बच्चे अविनाश के पिता ने बताया कि दोनों बच्चे आपस में बुआ-भतीजे थे, दोनों सुबह शौच के लिए घर से निकले थे. दोनों आरोपी थी भावखेड़ी गांव के ही रहने वाले हैं.
Loading...

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भवखेड़ी गांव पहुंची और दोनों आरोपियों हाकिम और रामेश्वर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों को शिवपुरी कोतवाली ले आई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. एफएसएल अधिकारी एच एस बहरालिया ने बताया कि दोनों बच्चों की मौत सिर में गंभीर चोट लगने के कारण हुई है.

ये भी पढ़ें:

शिवपुरी में 2 मासूमों की लाठी से पीटकर हत्या, सड़क पर शौच करने से नाराज़ थे आरोपी

तीन तलाक पीड़िताओं को 6,000 रुपये सालाना और नौकरी देगी सरकार: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...