लाइव टीवी

#MeToo मामला: एमजे अकबर के बहाने मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2018, 3:31 PM IST
#MeToo मामला: एमजे अकबर के बहाने मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना
मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने कहा कि सोशल मीडिया के अभियान 'मीटू' से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर के संबंध में खुद उनके व बीजेपी के रुख से देश स्तब्ध है.

  • Share this:
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को कहा कि देश में लगभग एक दर्जन कामकाजी महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार, यौन शोषण व उत्पीड़न आदि के आरोपों से घिरे केंद्रीय मंत्री द्वारा अपना स्वाभाविक बचाव करने की बजाए इन्हें चुनावी राजनीतिक रंग देने की बसपा तीव्र निंदा करती है. मायावती ने कहा कि आरोपों के कठघरे में खड़े मंत्री से ज्यादा बीजेपी व केंद्र सरकार की महिला सम्मान के प्रति असंवेदनशील व इनके घोर महिला विरोधी चाल, चरित्र को देश व दुनिया के सामने पूरी तरह से बेनकाब करता है.

मायावती ने कहा कि वैसे तो महिलाओं की सुरक्षा, उनके आत्म सम्मान व स्वाभिमान के साथ ही यौन शोषण व उत्पीड़न के मामले गंभीर बुराई के तौर पर समाज में हर जगह विद्यमान हैं. लेकिन सोशल मीडिया के अभियान 'मीटू' से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर के संबंध में खुद उनके व बीजेपी के रुख से देश स्तब्ध है. सवाल उठ रहे हैं कि भारतीय संस्कृति की दुहाई देने वाली बीजेपी, आरएसएस एंड कंपनी क्या इसी गलत तरीके से महिलाओं को अपमानित व उनकी सुरक्षा से खिलवाड़ करती रहेगी.

मायावती ने कहा कि चुनावी स्वार्थ के लिए पीड़ित महिलाओं की आवाज को पूरी तरह से असंवेदनशील होकर एक सिरे से नजरअंदाज कर देना देश में कभी भी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि कोई असंभव नहीं है कि इसका खामियाजा बीजेपी को आने वाले चुनाव में भुगतान पड़े.



मायावती ने कहा कि ऐसे समय में जब फिल्म जगह, खेल जगत, अखबारों की दुनिया व अन्य जगह पर ऐसे यौन उत्पीड़न व शोषण के आरोपों के संबंध में काफी कार्रवाई के उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. देश में हर तरफ ऐसी घटना पर निंदा और विरोध का माहौल है. फिर भी बीजेपी व केंद्र सरकार द्वारा अपने मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की हठधर्मी वास्तव में सरकार के अहंकारी होने का भी प्रमाण है.



ये भी पढ़ें: 

प्रयागराज नामकरण: अखिलेश को योगी के मंत्री का जवाब- जरूरत पड़ी तो और भी नाम बदलेंगे

विजय रूपानी बोले- उत्तर भारतीयों पर हमले में कांग्रेस का हाथ, 50 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

अंबेडकरनगर: बसपा नेता जुरगाम मेहंदी और ड्राइवर की दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर हत्या

कांग्रेस के खिलाफ माया के रुख से सपा पर बढ़ा दबाव! महागठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2018, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading