लाइव टीवी

इस कारण कांग्रेस पर भड़कीं मायावती, कहा- यूपी तो क्या आपके साथ पूरे देश में कहीं गठबंधन नहीं

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 18, 2019, 12:09 PM IST
इस कारण कांग्रेस पर भड़कीं मायावती, कहा- यूपी तो क्या आपके साथ पूरे देश में कहीं गठबंधन नहीं
बसपा सुप्रीमो मायावत

दरअसल, रविवार को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा था कि गठबंधन द्वारा अमेठी और रायबरेली में प्रत्याशी न उतारने के एवज में कांग्रेस भी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ेगी.

  • Share this:
सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए उत्तर प्रदेश में सात सीटें छोड़ने के कांग्रेस के ऐलान पर बसपा सुप्रीमो मायावती बुरी तरह भड़क गई हैं. यहां तक कि मायावती ने ट्विटर पर ऐलान कर दिया कि कांग्रेस के साथ यूपी तो क्या देश के किसी भी हिस्से में भी गठबंधन नहीं करेंगी. मायावती ने दो टूक कहा कि गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़कर कांग्रेस यह भ्रम न फ़ैलाने की कोशिश करे कि उसका बसपा से कोई तालमेल है.

मायावती ने कांग्रेस के ऐलान के बाद आज एक के बाद एक दो ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, "बीएसपी एक बार फिर साफ तौर पर स्पष्ट कर देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा कोई भी किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है. हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आयेदिन फैलाये जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई न आयें.

 


Loading...

उसके बाद मायावती ने लिखा, "कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहां की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े. आर्थात हमारा यहां बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है. कांग्रेस जबरदस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति न फैलाये."

 



दरअसल, रविवार को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा था कि गठबंधन द्वारा अमेठी और रायबरेली में प्रत्याशी न उतारने के एवज में कांग्रेस भी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए सात सीटें छोड़ेगी. राजबब्बर ने कहा था कि कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद में प्रत्याशी नहीं उतारेगी. इसके अलावा मायावती और अखिलेश जहां से मैदान में होंगे वहां भी कांग्रेस प्रत्याशी नहीं उतारेगी. इसके अलावा रालोद के अजीत सिंह और जयंत चौधरी के खिलाफ भी प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:

जब मनोहर पर्रिकर ने कहा था यूपी से राज्यसभा सांसद बनना है सौभाग्य की बात

कांग्रेस ने BJP नेता के बेटे को गौतमबुद्ध नगर से उतारा, छोटा भाई अलीगढ़ से मांग रहा भाजपा की टिकट

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, भीम आर्मी ने समर्थन से किया इनकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2019, 11:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...