लाइव टीवी
LIVE NOW

बर्थडे पर बोलीं मायावती- इस चुनाव में कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखाएंगे

लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन के बीच सभी की निगाहें मायावती के जन्मदिन के अवसर पर होने वाली प्रेस कांफ्रेंस है.

Hindi.news18.com | January 15, 2019, 12:14 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 15, 2019

हाइलाइट्स

11:44 am (IST)
मायावती ने कहा कि देश में इस बार लोकसभा चुनाव में किसान विरोधी बीजेपी पार्टी का राज ख़त्म होगा. मैं सभी गरीब पीड़ित लोगों से अपील करती हूं कि पूरे देश में बसपा के गठबंधन का साथ दें. यही मेरे जन्म दिन का आपकी तरफ से तोहफा होगा. इसके बाद मायावती ने खुद के द्वारा लिखी पुस्तक का विमोचन किय़ा.

11:42 am (IST)
हनुमान की जाति को बताने के मुद्दे पर मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि आज बीजेपी के लोग भगवान को अपनी-अपनी जाति का बताने में लगे हैं. इन्होंने तो मुसलामानों की जुम्मा की नवाज पर भी सरकारी मशीनरी का उपयोग करना शुरू कर दिया है. बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सरकार संवैधानिक संस्थाओं का भी दुरूपयोग कर रही है, जिसका ताजा ताजा उदाहरण सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं. बीजेपी की केंद्र सरकार सरकारी ऊर्जा का उपयोग ऐसी जगह कर रही है जहां जन कल्याण कम और भ्रष्टाचार ज्यादा है.

11:37 am (IST)
अखिलेश यादव का बसपा मुखिया ने बचाव करते हुए कहा कि बीजेपी जानबूझ कर परेशान कर रह रही है. बीजेपी अपने किए किसी वायदे को पूरा नहीं कर रही है.

11:35 am (IST)
11:34 am (IST)
11:34 am (IST)
11:34 am (IST)
11:33 am (IST)
LOAD MORE
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर कांग्रेस पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा राज कांग्रेस पार्टी ने किया है. हमें 1984 में अपनी पार्टी बनानी पड़ी. हमारे बाद भी कई पार्टियां बनी लेकिन उनकी सोच कांग्रेस पार्टी से कुछ अलग नहीं है. इस चुनाव में कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखाएंगे. मायावती ने अपने गठबंधन पर कहा कि सपा के साथ जो गठबंधन हुआ है उससे बीजेपी के होश उड़ गए हैं.

मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में तीन राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम से बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी एंड कंपनी को भी सबक सीखने की जरूरत है. चुनाव परिणाम से साफ है कि सिर्फ जुमले और झूठे वादे करने वालों का अब टाइम नहीं है.

वहीं हनुमान की जाति बताने के मुद्दे पर मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि आज बीजेपी के लोग भगवान को अपनी-अपनी जाति का बताने में लगे हैं. इन्होंने तो मुसलामानों की जुम्मा की नवाज पर भी सरकारी मशीनरी का उपयोग करना शुरू कर दिया है. बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सरकार संवैधानिक संस्थाओं का भी दुरुपयोग कर रही है, जिसका ताजा ताजा उदाहरण सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं. बीजेपी की केंद्र सरकार सरकारी ऊर्जा का उपयोग ऐसी जगह कर रही है जहां जन कल्याण कम और भ्रष्टाचार ज्यादा है.

मायावती ने कहा कि जिन महापुरुषों के बताए रास्ते को अपनाने के लिए मैंने अपनी जिंदगी समर्पित की है. हमारी पार्टी गरीब, पिछड़ों की मदद के लिए हमेशा कार्य करती है. मेरे जन्मदिवस के सुअवसर पर मेरे द्वारा लिखी गई किताब का हिंदी और अंग्रेजी में संस्करण का विमोचन किया जाता है. मैं सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं और नववर्ष की शुभकामनाएं देती हूं. हमारी पार्टी ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. ये प्रदेश तय करता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री कौन बनेगा.

बता दें, बसपा सुप्रीमो मायावती के 63वां जन्मदिन मंगलवार को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाता है. उनके बर्थडे में बसपा नेताओं के अलावा सपा कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

मायावती के जन्मदिन समारोह का LIVE अपडेट के लिए बने रहें News18Hindi के साथ.
Loading...