लाइव टीवी

गैर सब्सिडी गैस सिलेंडर महंगे होने पर मायावती बोलीं- महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 12:41 PM IST
गैर सब्सिडी गैस सिलेंडर महंगे होने पर मायावती बोलीं- महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम
बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर महंगाई को लेकर हमला बोला है.

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने इस संबंध में ट्वीट किया है, "खाना पकाने के गैर-सब्सिीडी वाले गैस सिलेण्डर के दाम में आज से लगभग 150 रुपए की भारी वृद्धि देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश समाज के लोगों के लिए जबर्दस्त महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम है."

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने देश में गैर सब्सिडी (Non Subsidized) वाले गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दामों में इजाफे को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है. मायावती ने इसे महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम बताया है.

मायावती ने इस संबंध में ट्वीट किया है, "खाना पकाने के गैर-सब्सिीडी वाले गैस सिलेण्डर के दाम में आज से लगभग 150 रुपए की भारी वृद्धि देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश समाज के लोगों के लिए जबर्दस्त महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम है. केन्द्र संविधान की मंशा के अनुसार कल्याणकारी सरकार की तरह से काम करे तो यह बेहतर होगा."

बता दें देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडेन ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपये का इजाफा हुआ है. सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144.50 रुपये से 149 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी गई है, जो 12 फरवरी से लागू हो गई हैं.

1 जनवरी को ही बढ़ाए गए थे दाम

आपको बता दें कि इससे पहले 1 जनवरी 2020 को रसोई गैस के दाम बढ़ाए गए थे. हर महीने सब्सिडी और मार्केट रेट में बदलाव होता है, लेकिन फरवरी की शुरुआत में कोई बदलाव नहीं किया गया था.आपको बता दें कि रसोई गैस के कुल 27.6 करोड़ के करीब उपभोक्ता हैं. इनमें से करीब दो करोड़ को सब्सिडी नहीं मिलती है.

देश के चार महानगरों में रसोई गैस सिलेंडर के नए दाम
IOC की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में अब 14 किलो वाला रसोई गैस सिलिंडर 858.50 रुपये में मिलेगा. दिल्ली में 144.50 रुपये दाम बढ़ाए गए हैं. वहीं, कोलकाता के ग्राहकों को 149 रुपये ज्यादा चुकाकर 896.00 रुपये के दाम पर सिलिंडर मिलेगा. मुंबई में 145 रुपये की बढ़ोतरी के साथ नया दाम 829.50 रुपये हो गया है. देश के दक्षिण राज्य के चेन्नई शहर में इसके ने दाम 147 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 881 रुपये कर दिए गए हैं.ये भी पढ़ें:

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहत

यूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी से, विपक्ष की CAA पर सरकार को घेरने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर