LAC पर सैनिकों की शहादत को मायावती ने बताया झकझोरने वाला, सरकार को दी ये सलाह
Lucknow News in Hindi

LAC पर सैनिकों की शहादत को मायावती ने बताया झकझोरने वाला, सरकार को दी ये सलाह
शहीदों के परिवार में एक को मिले जल्द नौकरी (File Photo)

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कहा है कि लद्दाख क्षेत्र में चीन (China) के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति-दुःखद व झकझोरने वाला है. खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद व तनाव को कम करने में प्रयासरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. लद्दाख में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस घटना में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं जबकि चीन के 45 सैनिक गंभीर रूप से हताहत बताए जा रहे हैं. उधर यूपी की प्रमुख समाजवादी पार्टी ने इस घड़ी में केंद्र सरकार को पूरा समर्थन दिया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी कहा है कि अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है. अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है.

मायावती ने ट्वीट किया है, “ 1. लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति-दुःखद व झकझोरने वाला है, खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद व तनाव को कम करने में प्रयासरत है. सरकार को अब अत्याधिक सतर्क व सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है.”





“2. देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन, बान व शान के हिसाब से सही समय पर सही फैसला लेगी व देश का एक इंच जमीन भी किसी को कभी हड़पने नहीं देगी. अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है. अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है.”



अखिलेश यादव ने कही ये बात
उधर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार को चीन की इस हिंसक कार्रवाई पर सामरिक के साथ आर्थिक जवाब देने की सलाह दी है. अखिलेश यादव ने साफ किया है कि मोदी सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में उसके साथ है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “चीन के हिंसक व्यवहार को देखते हुए भारत सरकार को सामरिक के साथ-साथ आर्थिक जवाब भी देना चाहिए. चीनी कंपनियों को दिए गए ठेके तत्काल प्रभाव से निलंबित होने चाहिए और चीनी-आयात पर अंकुश लगाना चाहिए. सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में सरकार के साथ है.”



ये भी पढ़ें:

देशहित में केंद्र के साथ है सपा, चीन को दें सामरिक और आर्थिक जवाब: अखिलेश यादव

UP का पहला साइबर गैंग आजमगढ़ में रजिस्टर, 24 अपराधियों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज