Home /News /uttar-pradesh /

गठबंधन पर बोलीं मायावती- अहंकार में डूबी है कांग्रेस, लगातार हार से भी नहीं ले रही सबक

गठबंधन पर बोलीं मायावती- अहंकार में डूबी है कांग्रेस, लगातार हार से भी नहीं ले रही सबक

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती. Photo: ANI

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती. Photo: ANI

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि दिग्विजय सिंह के कांग्रेस में रहते गठबंधन संभव ही नहीं है. मायावती ने कहा कि आज एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मायावती गठबंधन नहीं करना चाहती हैं. लेकिन सच्चाई ये है कि दिग्विजय सिंह सीबीआई और ईडी से डर गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में विधानसभा चुनावों में गठबंधन को लेकर बसपा सुप्रीमाे मायावती ने कांग्रेस की मंशा पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. मायावती ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को नहीं हराना चाहती है. कांग्रेस पार्टी अहंकार में डूबी हुई है और उसका रवैया अड़ियल है. लगातार हार के बाद भी कांग्रेस ने कोई सबक नहीं लिया है. अब आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी, बसपा राजस्थान, मध्प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर या अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

    उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बसपा और कांग्रेस गठबंधन करना चाहती थीं लेकिन ये दुखद है कि दिग्विजय सिंह जैसे नेता हैं, जो अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर बीजेपी को फायदा पहुंचाना चाहते हैं. सीबीआई और ईडी के दबाव में दिग्विजय सिंह जैसे लोग बीजेपी के एजेंट का काम कर रहे हैं. इन्होंने गोवा में भी सरकार बनने नहीं दी थी.

    उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह के कांग्रेस में रहते गठबंधन संभव ही नहीं है. मायावती ने कहा कि आज एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मायावती गठबंधन नहीं करना चाहती हैं. लेकिन सच्चाई ये है कि दिग्विजय सिंह सीबीआई और ईडी से डर गए हैं.

    बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस की मंशा पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि उसे लगातार बीजेपी के हाथों हार मिल रही है. इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी गठबंधन को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जैसे साम्प्रदायिक पार्टी को सत्ता से दूर रखने के लिए हमेशा से कांग्रेस का साथ दिया लेकिन बदले में हमेशा उसने छुरा घोपा हैं. यही वजह है कि बसपा ने दक्षिण में जनता दल सेक्युलर और हरियाणा में इंडियन लोक दल से गठबंधन किया. लेकिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो सका.

    ये भी पढ़ें: 

    आत्महत्या के दंश से जूझती यूपी पुलिस, दबाव को बयां करतीं ये 5 कहानियां

    लखनऊ शूटआउट: तस्वीरों में देखिए सिपाही प्रशांत ने कैसी मारी थी विवेक तिवारी को गोली

    विवेक तिवारी मर्डर: आरोपी सिपाही के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर जा सकते हैं यूपी पुलिस के जवान!

    Tags: All India Congress Committee, Bahujan samaj party, Digvijaya singh, Lucknow news, Mayawati, Up news in hindi, Uttar Pradesh Politics, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर