लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती दीपावली से पहले करेंगी नए बंगले में गृह प्रवेश

नए बंगले को पूरी तरह से नए ढंग से सजाया गया है. यहां मुख्य गेट के बगल सुरक्षाकर्मियों के लिए भी एक टेम्परेरी शेड तैयार किया गया है. यही नहीं आसपास के फुटपाथ को भी बेहतर बनाने की कोशिश की गई है.

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 6:14 PM IST
लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती दीपावली से पहले करेंगी नए बंगले में गृह प्रवेश
लखनऊ में 9 मॉल एवेन्यू स्थित मायावती का नया बंगला. Photo: News 18
Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 6:14 PM IST
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती दीपावली से पहले राजधानी लखनऊ में अपने नए बंगले 9 मॉल एवेन्यू में शिफ्ट हो जाएंगीं. माना जा रहा है कि मायावती अक्टूबर के आखिर में गृह प्रवेश करेंगीं. इससे पहले काफी दिनों से बंगले के सौंदर्यीकरण आदि का कार्य चल रहा था, जो अब कहा जा रहा है कि अंतिम चरण में है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कुछ महीने पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपना 13-ए मॉल एवेन्यू स्थित बंगला खाली कर दिया था. हालांकि इस दौरान उन्होंने बताया कि 13-ए मॉल एवेन्यू का बंगला उनका न होकर मान्यवर कांशीराम विश्राम स्थल है. मायावती के इस बंगले को खाली करने के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने इसे अपने कब्जे में ले लिया था.

मामले में कांशीराम विश्राम स्थल को लेकर विभाग की तरफ से चुप्पी ही साधे रखी गई. तब से उस बंगले में स्थिति यथावत बनी हुई है. उधर बसपा सुप्रीमो का सामान 13-ए मॉल एवेन्यू बंगले से 9 मॉल एवेन्यू में शिफ्ट कर दिया गया. इस बंगले की दूरी 13-ए बंगले से चंद कदम भर की है. शिफ्टिंग के बाद से ही इस बंगले में तमाम सौंदर्यीकरण के कार्य शुरू हो गए थे.

जानकारी के अनुसार ये कार्य अब अपने अंतिम चरण में है. बंगले को पूरी तरह से नए ढंग से सजाया गया है. यहां मुख्य गेट के बगल सुरक्षाकर्मियों के लिए भी एक टेम्परेरी शेड तैयार किया गया है. यही नहीं आसपास के फुटपाथ को भी बेहतर बनाने की कोशिश की गई है. माना जा रहा है कि अक्टूबर के आखिरी दिनों में मायावती इस घर में गृह प्रवेश करेंगीं.

ये भी पढ़ें: 

सहायक शिक्षक भर्ती में धांधली: इलाहाबाद में जांच टीम की छानबीन जारी, अभ्यर्थी भी डटे

'सपा-बसपा ने बनाई भारत बंद से दूरी, महागठबंधन की दरार आई सामने'

चुनावी काउंटडाउन के बीच बीजेपी में यूपी प्रभारी की रेस शुरू, भूपेंद्र यादव प्रबल दावेदार

राज्यपाल राम नाईक ने अग्रिम जमानत से संबंधित विधेयक राष्ट्रपति के पास भेजा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर