UP: चुनाव परिणाम से नाखुश मायावती करेंगी समीक्षा, कुछ नेताओं पर गिर सकती है गाज

मायावती लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से दिल्ली में हैं. वह लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की लगातार समीक्षा कर रही हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 12:18 PM IST
UP: चुनाव परिणाम से नाखुश मायावती करेंगी समीक्षा, कुछ नेताओं पर गिर सकती है गाज
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 3, 2019, 12:18 PM IST
सपा से गठबंधन के बावजूद लोकसभा चुनाव में अपेक्षा अनुरूप सफलता न मिलने से बसपा सुप्रीमो मायावती नाराज बताई जा रही हैं. इसी क्रम में वह सोमवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं, सांसदों और पदाधिकारियों संग बैठक करेंगी. कहा जा रहा है कि मायावती कुछ पदाधिकारियों पर एक्शन ले सकती हैं.

मायावती लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से दिल्ली में हैं. वह लोकसभा चुनाव में पार्टी परफार्मेंस की लगातार समीक्षा कर रही हैं. रविवार को खराब परफार्मेंस वाले राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को बैठक के दौरान वह हटा चुकी हैं. उन्होंने सोमवार को यूपी के जिलाध्यक्षों, जोन इंचार्जों, नवनिर्वाचित सांसदों के साथ लोकसभा प्रत्याशियों को बुलाया है.

लोकसभा में उम्‍मीद के मुताबिक नहीं मिली सीटें
बसपा यूपी में सपा के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ी थी, लेकिन उम्‍मीद के अनुरूप लोकसभा सीटें नहीं मिल सकीं. 38 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बसपा को महज 10 सीटों पर ही जीत हासिल हुई, जबकि सपा के खाते में पांच सीटें ही गईं. सूत्रों का कहना है कि मायावती इसको लेकर काफी नाराज हैं. उन्होंने इसीलिए दिल्ली में पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. इसमें जोन इंचार्जों के साथ जिलाध्यक्षों से फीड बैक लेंगी. इसके आधार पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है.

कई राज्‍यों के अध्‍यक्षों को हटा चुकी हैं माया
गौरतलब है कि मायावती बिहार, एमपी, राजस्थान समेत कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को हटा चुकी हैं. इस बार के चुनाव में उन्हें यूपी से ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन परिणाम मनमाफिक नहीं आया. लिहाजा आज की बैठक में जिलाध्यक्षों से मिले फीडबैक के मुताबिक वह एक्शन लेंगी. बता दें कि बसपा के यूपी अध्यक्ष आरएस कुशवाहा भी चुनाव नहीं जीत सके. वह सलेमपुर सीट से मैदान में थे. कहा जा रहा है कि उनकी भूमिका की भी आज होने वाली बैठक में समीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

JDU नहीं होगी मोदी सरकार में शामिल, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

कैबिनेट मंत्री बने गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह को दिया धन्यवाद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...