मायावती बोलीं- राज्यों में चल रही जबरन जबरन धार्मिक नारे लगवाने की प्रथा

मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों को इस हिंसक प्रवृति के विरूद्ध सख्त रवैया अपनाने की सलाह भी दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 11:05 AM IST
मायावती बोलीं- राज्यों में चल रही जबरन जबरन धार्मिक नारे लगवाने की प्रथा
बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 11:05 AM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर जबरन धार्मिक नारे लगवाने के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी सहित कुछ राज्यों में जबरन धार्मिक नारे लगवाने की गलत प्रथा चल पड़ी है जो अति-निंदनीय है.

मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों को इस हिंसक प्रवृति के विरूद्ध सख्त रवैया अपनाने की सलाह भी दी है. मायावती का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकारों को इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि भाईचारा व सद्भावना हर जगह बनी रहे और विकास प्रभावित न हो.

उन्नाव में मदरसे छात्रों की हुई थी पिटाई

गौरतलब है कि पिछले दिनों उन्नाव में क्रिकेट खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि बात मारपीट तक पहुंच गई. मामला शहर कोतवाली के जीआईसी मैदान का है. मदरसा के छात्रों का कहना था कि वे लोग उन्हें जय श्री राम का नारा लगाने के लिए मजबूर कर रहे थे. ऐसा नहीं करने पर मारपीट पर उतर आए. हालांकि मामला सामने आने के बाद डीएम देवेंद्र और एसपी एमपी वर्मा ने खुलासा किया है कि 'जयश्री राम' के नारे लगाने को लेकर मारपीट नहीं की गई थी.

पिछले दिनों मथुरा और अलीगढ़ में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी. इसी तरह बंगाल, झारखण्ड और राजस्थान में भी जय श्रीराम न बोलने पर लोगों को पीटने की खबर सामने आई थी.

ये भी पढ़ें:

साक्षी-अजितेश की शादी वैध, कोर्ट रूम के बाहर हुई मारपीट
Loading...

BJP विधायक के विवादित बोल, कहा-मुस्लिम रखते हैं 50 पत्नी और पैदा करते हैं 1050 बच्चे
First published: July 15, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...