मायावती ने केंद्र सरकार के आर्थिक मोर्च पर उठाए गए कदम को बताया नाकाफी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 4:26 PM IST
मायावती ने केंद्र सरकार के आर्थिक मोर्च पर उठाए गए कदम को बताया नाकाफी
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर आर्थिक मोर्चे पर केंद्र सरकार के कदम को नाकाफी बताया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने शनिवार को केंद्र सरकार को चेताया कि केंद्र ने भले ही बसपा द्वारा आर्थिक मंदी की मार के खतरे को लेकर कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. लेकिन ये काफी नहीं हैं.

  • Share this:
बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने शनिवार को केंद्र सरकार को चेताया कि केंद्र ने भले ही बसपा द्वारा आर्थिक मंदी की मार के खतरे को लेकर कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. लेकिन ये काफी नहीं हैं. इस विषय में केंद्र को अभी निश्चिंत नहीं होना चाहिए. सरकारके सामने जनता को तत्काल राहत देने और दीर्घकालीन उपायों को करने की जरूरत है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, “देश में भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, तनाव आदि से पीड़ित करोड़ों जनता को अब आर्थिक मन्दी की मार के खतरे के सम्बंध में 18 अगस्त को बीएसपी की मांग को संज्ञान में लेकर केन्द्र ने कल कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. जो अच्छी बात है, पर यह काफी नहीं. केन्द्र को अभी निश्चिन्त नहीं हो जाना चाहिए.”

ट्वीट में मायावती ने कहा, ‘भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, कर्मचारियों की देश भर में हो रही छंटनी व तनाव-हिंसा आदि से घोर पीड़ित देश की करोड़ों मेहनतकश जनता को तत्काल राहत देने के लिए दीर्घकालीन उपायों के साथ-साथ तत्काल राहत व रोजगार देने वाले कदम उठाने की भी जरूरत है. केन्द्र इसे पूरी गंभीरता से ले.”

maya tweet
बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट


'बाबा साहेब के लंदन स्थित घर को बनाया जाए म्यूजियम'

इससे पहले मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार से मांग की थी कि लंदन में बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर के पूर्व में रहे उनके निवास को उनके अनुयाइयों की भावना के अनुरूप सुरक्षित व संरक्षित रखने व उसे उनको समर्पित म्यूजियम स्थापित रखने की पूरी व पक्की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

इससे पहले मायावती ने दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर को ढहाये जाने के मामले में लोगों को संविधान के हिसाब से चलने को कहा. उन्होंने कहा कि केन्द्र व दिल्ली सरकार से पुनः मांग है कि वे दोनों सरकारी खर्चे से सम्बंधित मन्दिर का पुनः निर्माण शीघ्र कराने के लिए बीच का कोई रास्ता अवश्य निकालें ताकि समुचित न्याय हो सके. स्मरण रहे कि यूपी में बीएसपी की सरकार ने संत रविदास जी के सम्मान में अनेकों ऐतिहासिक कार्य किए हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

बाबा साहेब के लंदन वाले निवास को म्यूजियम बनाया जाए: मायावती

'सरकार निकाले मंदिर बनवाने के लिए बीच का रास्ता': मायावती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...