लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 28, 2020, 11:30 AM IST
दिल्ली हिंसा को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र
बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने राष्ट्रपति को लिखा है कि दिल्ली में हुए दंगो में जिन लोगों की जान माल का नुकसान हुआ है, उन्हें सहायता दी जाए. केंद्र और दिल्ली सरकार को आप निर्देशित करें ताकि दंगा पीड़ितों को दर-दर भटकने की नौबत न आए.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में मायावती ने लिखा है कि दिल्ली के दंगे 1984 में हुए सिख दंगों की तरह हैं. एक बार फिर घातक दंगों से दिल्ली दहल गई है. दिल्ली का हादसा दुनिया भर में नेगेटिव चर्चा का विषय बना हुआ है. सत्ताधारी पार्टी और केंद्र सरकार की इस मामले पर विशेष जिम्मेदारी बनती है. मायावती ने कहा है कि बीजेपी न खुद ऐसा कोई काम करें और न ही पार्टी के लोग किसी तरह का उग्र बयान दें, जिससे देश में अराजकता का माहौल बने.

बीजेपी और इसकी सरकार अपने कानूनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को निभाने में काफी हद तक विफल रही है. इसके चलते दिल्ली में अब तक 3 दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुईं और 200 लोग घायल हैं. बसपा सुप्रीमो ने लिखा है कि दिल्ली के दंगों के पीछे पुलिस प्रशासन की भी कोताही जगजाहिर है. उन्होंने मांग की है कि दिल्ली में हुए दंगो में जिन लोगों की जान माल का नुकसान हुआ है, उन्हें सहायता दी जाए. केंद्र और दिल्ली सरकार को आप निर्देशित करें ताकि दंगा पीड़ितों को दर-दर भटकने की नौबत न आए.

ये भी पढ़ें:

चिन्मयानंद केस: रेप पीड़िता को जान का डर, SC में लखनऊ से केस ट्रांसफर की अर्जी



20 साल तक लिवइन रिलेशनशिप में रहने वाली हसीरुन निशा बनीं मालती, की लव मैरिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 11:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर