लाइव टीवी

मुस्लिमों को साधने में अखिलेश यादव से आगे निकलीं मायावती, उठाए ये मुद्दे
Lucknow News in Hindi

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2019, 2:50 PM IST
मुस्लिमों को साधने में अखिलेश यादव से आगे निकलीं मायावती, उठाए ये मुद्दे
मायावती

मायावती ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 फ़ीसदी आरक्षण का वह समर्थन करती हैं. साथ ही वह मांग करती हैं कि सरकार मुसलमानों को भी 10 फ़ीसदी आरक्षण दे.

  • Share this:
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 63वें जन्मदिन के मौके पर मंगलवार को लखनऊ स्थित अपने निजी आवास पर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जहां-सपा-बसपा गठबंधन को मजबूत बताया, वहीं चुनाव में गरीबों और पिछड़ों के साथ मुसलमानों को भी साधने की कोशिश की. मायावती ने मुस्लिमों की रोजगार का मुद्दा उठाते हुए 10 फ़ीसदी आरक्षण की मांग भी कर दी.

सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की एकजुटता ही मेरा बर्थडे गिफ्ट: मायावती

मायावती ने कहा, 'आजादी के बाद से सरकारी नौकरियों में मुस्लिमों की भागीदारी का औसत करीब 33 प्रतिशत था, जो कि अब घटकर 2 से 3 प्रतिशत ही रह गया है.' मायावती ने साथ ही कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 फ़ीसदी आरक्षण का वह समर्थन करती हैं. साथ ही वह मांग करती हैं कि सरकार मुसलमानों को भी 10 फ़ीसदी आरक्षण दे.

मायावती ने कहा- इस चुनाव में कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखाएंगे



मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार उन लोगों का समर्थन कर रही है, जो लोग समाज को जाति और भगवान के नाम पार बांट रहे हैं. उन्होंने हाल ही में नोएडा प्रशासन द्वारा पार्क में नमाज पढ़ने से रोक के मुद्दे को भी उठाया. उन्होंने कहा बीजेपी सरकार में मुस्लिमों को जुमे की नमाज से भी रोका जा रहा है.

अपने संबोधन के दौरान मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर एक समान रूप से हमला किया. उन्होंने कहा, 'मैं गरीबों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों से अनुरोध करती हूं कि वह लोकसभा चुनाव में बसपा और गठबंधन का समर्थन करें.'

‘मेरा सपना है कि बीएसपी प्रमुख मायावती प्रधानमंत्री बनें’

गौरतलब है कि मायावती ने मुस्लिमों से जुड़े मुद्दे को उठाने में अखिलेश यादव से बढ़त बना ली है. जहां अखिलेश अभी भी मुस्लिमों को आरक्षण के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं, वहीं मायावती ने इसे उठाकर अपना दांव चल दिया है.

ये 'ठगबंधन' है, पहले भी बीजेपी की गोद में बैठ चुकी हैं मायावती: शिवपाल यादव

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2019, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर