लाइव टीवी

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार से मिले CM योगी, किए ये वादे
Bulandshahr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2018, 12:21 PM IST

परिजनों ने इंस्पेक्टर की हत्या में साजिश का आरोप लगाया है. सुबोध की मौत के बाद उनकी बहन ने आरोप लगाया था कि चूंकि दादरी के अखलाक मामले की जांच सुबोध कर रहे थे, लिहाजा उनकी साजिशन हत्या की है.

  • Share this:
बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान परिवार से सुबोध की पत्नी रजनी सिंह के साथ उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे. वहीं प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह के साथ प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग भी पहुंचे हैं. बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी पहुंची.

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि परिवार को 50 लाख की मदद दी जाएगी. इसके अलावा एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी पेंशन और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है. वहीं प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध के बच्चों का एजुकेशन लोन सरकार चुकाएगी.

इसके अलावा एटा में गांव की ओर जाने वाली जेठारी-कुरौली रोड का नाम बदलकर 'श्री सुबोध सिंह शहीद मार्ग' कर दिया गया है.

बता दें परिजनों ने इंस्पेक्टर की हत्या में साजिश का आरोप लगाया है. सुबोध की मौत के बाद उनकी बहन ने आरोप लगाया था कि चूंकि दादरी के अखलाक मामले की जांच सुबोध कर रहे थे, लिहाजा उनकी साजिशन हत्या हुई है. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद परिवार मामले की जांच को लेकर भी मांग कर सकता है. इसके अलावा सुबोध कुमार की बहन ने अपने भाई के नाम पर शहीद स्मारक बनाए जाने की भी मांग की है.



पुलिस के लिए चुनौतीः बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज ने जारी किया VIDEO

 



बुलंदशहर हिंसा का पूरा VIDEO: मारो...मारो... चिल्लाते हुए पत्थर फेंक रही थी भीड़

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'इंस्पेक्टर सुबोध सिंह ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्होंने न्याय का आश्वासन दिया है. इस मामले में हाई लेवल जांच का आदेश दिया गया है.'



बता दें सीएम योगी पहले ही इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद, असाधारण पेंशन और परिवार के एक सदस्य के सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 

महागठबंधन को लेकर कांग्रेस की बैठक में अखिलेश, माया के शामिल होने पर सस्पेंस

बुलंदशहर हिंसा: मृतक इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ

बुलंदशहर हिंसा: जानिए यूपी में कब-कब भीड़तंत्र के हमले का शिकार हुई खाकी

योगी के मंत्री बोले, बुलंदशहर हिंसा के लिए बजरंगदल और वीएचपी जिम्मेदार

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या में बजरंग दल, बीजेपी, वीएचपी वर्कर्स पर FIR

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2018, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर