लाइव टीवी

यूपी उपचुनाव में प्रदर्शन से उत्साहित सपा ने साधा 2022 पर निशाना, संगठन दुरुस्त कर जमीन पर उतरने की तैयारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 29, 2019, 12:08 PM IST
यूपी उपचुनाव में प्रदर्शन से उत्साहित सपा ने साधा 2022 पर निशाना, संगठन दुरुस्त कर जमीन पर उतरने की तैयारी
यूपी उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी ने संगठन दुरुस्त करने और जमीन पर उतरने की तैयारी कर ली है.

समाजवादी पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार जिलों-जिलों में साइकिल यात्रा (Bicycle Yatra) का आयोजन होना है, जिसकी अगुवाई खुद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सांकेतिक रूप से करेंगे. यही नहीं संगठन में युवा और फ्रंटल संगठनों की भी नई टीम सामने लाने की तैयारी है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By-Elections) में भाजपा (BJP) और बसपा (BSP) से एक सीट छीनने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) उत्साह से लबरेज है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अब 2022 के विधानसभा चुनाव पर लक्ष्य साध लिया है. इसी को देखते हुए सपा प्रमुख ने अब समाजवादी पार्टी के संगठन को दुरुस्त करने की तैयारी कर ली है. बता दें लोकसभा चुनाव के बाद से ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने संगठन की सभी कार्यकारिणी भंग कर दी थीं. पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार अब जो तैयारी है, उसके अनुसार जिलों-जिलों में साइकिल यात्रा का आयोजन होना है, जिसकी अगुवाई खुद अखिलेश यादव सांकेतिक रूप से करेंगे. यही नहीं संगठन में युवा और फ्रंटल संगठनों की भी नई टीम सामने लाने की तैयारी है.

उपचुनाव में तीन सीटें जीतीं, 5 पर रही नंबर दो

बता दें हमीरपुर उपचुनाव में पार्टी ने अपने मत प्रतिशत बढ़ाए, यही नहीं 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी ने सभी पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन किया, उसने अपनी दो सीटें विधानसभा में बढ़ाईं (जैदपुर और जलालपुर), साथ ही मत प्रतिशत में भी इजाफा किया है. पांच सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर रही.

जमीन पर उतरकर कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

जानकारी के अनुसार संगठन के पुनर्गठन के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए जिला स्तर पर तमाम आयोजन करने की तैयारी में है. इसमें विभिन्न जन समस्याओं को लेकर साइिकल यात्रा और जनसभाओं के माध्यम से किसानों, नौजवानों, छात्रों, मजदूरों व व्यापारियों व नौकरीपेशा लोगों के बीच पहुंचेगी और योगी सरकार के खिलाफ लोगों को जोड़ने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें:

नेता, अफसर भी बिजली बिल भरने में लचर, लगेंगे प्रीपेड मीटर: ऊर्जा मंत्री
Loading...

बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम को पेड़ से बांधकर पीटा, जमकर पथराव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...