बस विवाद: अजय कुमार लल्लू को नहीं मिली राहत, जमानत अर्जी खारिज
Lucknow News in Hindi

बस विवाद: अजय कुमार लल्लू को नहीं मिली राहत, जमानत अर्जी खारिज
अजय कुमार लल्लू को बसों के कागजों में फर्जीवाड़ा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. (फाइल फोटो)

एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) के विशेष जज पवन कुमार राय ने कहा कि मामला गंभीर प्रकृति का है, जिसकी विवेचना जारी है. लिहाजा इस स्तर पर जमानत देने का कोई औचित्य नहीं है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. बसों की सूची में फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार यूपी कांग्रेस (UP Congress) प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को राहत नहीं मिली है. सोमवार को हुई सुनवाई में एमपी-एमएलए की स्पेशल कोर्ट (MP-MLA Court) ने लल्लू की जमानत अर्जी (Bail PLea) को ख़ारिज कर दिया. एमपी-एमएलए के विशेष जज पवन कुमार राय ने कहा कि मामला गंभीर प्रकृति का है, जिसकी जांच जारी है. लिहाजा इस स्तर पर जमानत देने का कोई औचित्य नहीं है. बता दें प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए बसों की सूची में फर्जीवाड़े के आरोप में लल्लू को 20 मई को गिरफ्तार किया गया था. तब से वे जेल में बंद हैं.

जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जिला शासकीय अधिवक्ता मनोज त्रिपाठी के तर्कों को स्वीकार करते हुए यह आदेश पारित किया. त्रिपाठी की दलील थी कि लल्लू के खिलाफ अब तक की विवेचना में पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. उन्होंने कहा कि लल्लू ने अपर मुख्य सचिव (गृह) को पात्र लिखकर बसों की सूची उपलब्ध करवाई थी. लेकिन लल्लू ने सहअभियुक्तों के साथ मिलकर कूटरचित सूची भेजकर सरकारी कार्य में बाधा डाली और श्रमिकों के जीवन को भी खतरे में डाला. हालांकि लल्लू के वकील ने इसका विरोध किया और इसे राजनीतिक साजिश बताया.

कांग्रेस ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय
लल्लू की जमानत याचिका ख़ारिज होने पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मंगलवार को मुलाकात के लिए वक्त मांगा है. उन्होंने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है कि अभियोजन पक्ष लगातार हथकंडे अपनाकर लल्लू की जमानत पर फैसला नहीं होने दे रहा है. इतना ही नहीं जेल में किसी को उनसे मिलने भी नहीं दिया जा रहा है.



ये भी पढ़ें:



प्रतापगढ़: युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया, आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर मचाया बवाल
First published: June 2, 2020, 6:55 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading