लाइव टीवी

बस की सियासत: UP के डिप्टी सीएम का सचिन पायलट पर पलटवार
Kota News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 1:30 PM IST
बस की सियासत: UP के डिप्टी सीएम का सचिन पायलट पर पलटवार
यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने बस के मामले में राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर पलवार किया है. (File Photo)

बस की सियासत: राजस्थान सरकार के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने मोर्चा संभाला और बीजेपी और केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. अब यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने जवाबी हमला किया है.

  • Share this:
लखनऊ. पहले प्रवासी मजूदूरों (Migrant Laborers) को 1000 बस से घर भेजने को लेकर कांग्रेस (Congress) और यूपी सरकार (UP Government) में सियासत नए पड़ाव पर है. अब राजस्थान (Rajasthan) के कोटा में फंसे बच्चों को यूपी बॉर्डर तक लाने वाली बसों से जुड़े एक बिल को लेकर योगी सरकार और राजस्थान सरकार आमने-सामने आ गई हैं. आरोप प्रत्यारोप के दौर शुरू हो गए हैं. बता दें यूपी सरकार ने बिल का भुगतान कर दिया है लेकिन साथ ही बीजेपी की तरफ से कांग्रेस पर हमला किया जा रहा है. उधर राजस्थान सरकार के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने मोर्चा संभाला और बीजेपी और केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. अब यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने जवाब हमला किया है.

बता दें सचिन पायलट ने यूपी से श्रमिकों की वापसी और बस के मुद्दे को लेकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को जमकर घेरा. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा था कि प्रियंका गांधी बसें भेजेंगी तो अनुमति दे दूंगा. लेकिन बसें भेजने के बाद 1032 बसों को बॉर्डर पर रोक लिया.

महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा



प्रेस कांफ्रेंस में डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि कोटा के विद्यार्थियों को मंगाने के लिए हमने 560 बसें भेजीं. वहां अनुमान से अधिक बच्चे थे, जिसके चलते राजस्थान सरकार से बसें ली गईं. राजस्थान सरकार ने 94 बसों के किराया के लिए रिमांडर भेजा. कोरोना की लड़ाई में कांग्रेस राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है. वहां की चिंता न करके, जहां 27000 बसें लगी हैं, वहां की चिंता कर रहे हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि हम श्रमिकों को रोजगार देंगे, उन्हें याची नहीं बनने देंगे.



राजस्थान के डिप्टी सीएम अनर्गल आरोप लगा रहे

डिप्टी सीएम ने कहा कि राजस्थान के डिप्टी सीएम ने अनर्गल आरोप लगाया. बसों के ड्राइवरों को भोजन तक नहीं कराया गया. बसों से वसूली की गई. कांग्रेस अपनी गिरेबान में झांके. इन्हें यूपी के श्रमिकों से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम किया है. इस प्रकार का कृत्य अक्षम्य है.

कांग्रेस हिंदुस्तान के मजदूरों को गुमराह कर रही है

वहीं यूपी के परिवहन अशोक कटारिया ने कहा कि 36 लाख 36 हजार रुपये का भुगतान हमने किया. डीजल का पेमेंट 19 लाख रुपये किया. ये लोग पैसा वसूल रहे हैं. ये लोग सेवा की नौटंकी बंद करें. कांग्रेस हिंदुस्तान के मजदूरों को गुमराह कर रही है. कांग्रेस भारत के भविष्य से कांग्रेस पैसा वसूलती है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की 12000 बसें हैं और हर जिले में 200 प्राइवेट बसों का इंतजाम किया गया है.

इनपुट: कुमारी रंजना

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी का वाट्सऐप मैसेज, FIR, एसटीएफ को जांच

यूपी सरकार ने किया पूरा भुगतान, राजस्थान के मंत्री बोले- डीजल का है बिल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading