CAA Protest: यूपी में अब तक 164 FIR, 879 गिरफ्तार, हिरासत में 5312 लोग

उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर हुए प्रदर्शनों पर यूपी पुलिस लगातार एफआईआर और गिरफ्तारी की कार्रवाई कर रही है.
उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर हुए प्रदर्शनों पर यूपी पुलिस लगातार एफआईआर और गिरफ्तारी की कार्रवाई कर रही है.

पुलिस के अनुसार घटनास्थलों से 647 गैर प्रतिबंधित बोर (315 बोर, 12 बोर) के खोखा कारतूस, 69 जीवित कारतूस व 35 अवैध तमंचे भी बरामद हुए हैं. 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें 61 पुलिसकर्मी फायर आर्म्स से घायल हुए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुए प्रदर्शनों के बाद यूपी पुलिस (UP Police) लगातार कार्रवाई कर रही है. इस एक्शन में प्रदेश भर में अब तक 164 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं, वहीं 879 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और 5312 लोगों को हिरासत में लेकर निरोधात्मक कार्यवाही की गई है. पुलिस का दावा है कि समूचे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और सामान्य जन-जीवन सुचारू रूप से चल रहा है.

डीजीपी मुख्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिनांक 10 दिसंबर से अब तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों में विधि विरूद्ध प्रदर्शनों, आगजनी, तोड़फोड़ एवं पुलिस पर फायरिंग आदि की घटनाओं के सन्दर्भ में प्राप्त सूचनानुसार कुल 164 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इनमें 879 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा 5312 लोगों को हिरासत में लेकर निरोधात्मक कार्यवाही की गई है.

61 पुलिसकर्मियों को लगी गोली, 647 खोखा, कारतूस बरामद
अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार सीएए के विरोध में सम्पूर्ण प्रदेश में हुए उग्र प्रदर्शन के दौरान हिंसा, आगजनी एवं तोड़फोड़ की घटनाओं के क्रम में 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें 61 पुलिसकर्मी फायर आर्म्स से घायल हुए हैं. घटनास्थलों से 647 गैर प्रतिबंधित बोर (315 बोर, 12 बोर) के खोखा कारतूस, 69 जीवित कारतूस व 35 अवैध तमंचे भी बरामद हुए हैं. सम्प्रति साक्ष्य संकलन एवं उपद्रवियों की गिरफ्तारी एवं षड्यंत्रकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की प्रक्रिया प्रभावी ढंग से प्रचलित है. पुलिस के अनुसार सम्पूर्ण प्रदेश में विधि व्यवस्था की स्थिति सामान्य हैं और स्थिति पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है.
ये भी पढ़ें:



UPPCL का पीएफ घोटाला: पूर्व एमडी एपी मिश्रा के इस्तीफे की फाइल गायब, FIR

रामपुर: CAA हिंसा में 110 नामजद, 1000 से ज्यादा अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज