• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • CAA बवाल: लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान चली गोली, 1 की मौत 2 गम्भीर

CAA बवाल: लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान चली गोली, 1 की मौत 2 गम्भीर

लखनऊ में भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की थी कई गाड़ियों को फूंक डाला था.

लखनऊ में भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की थी कई गाड़ियों को फूंक डाला था.

प्रदर्शन के दौरान हुए पथराव में सीओ हजरतगंज और इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह भी घायल हो गए. साथ अन्य पुलिसकर्मी भी प्रदर्शन के दौरान हुए पथराव में घायल हो गए.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठन सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार को कई जगह प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं. राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में पुलिस और लोगों के बीच में जमकर झड़प हुई जो बाद में पथराव में बदल गया. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला.

वहीं विरोध प्रदर्शन के दौरान फायरिंग होने की भी खबर आ रही है. जिसमें 3 प्रदर्शनकारियों को गोली लगी. इसमें 1 प्रदर्शनकारी मोहम्मद वकील की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उसके पेट में गोली लगने की वजह से मौत हुई है. वहीं 2 प्रदर्शनकारी जिलानी और वसीम खान गोली लगने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. गोली किस तरफ से चली इसकी पुष्टि नहीं है. प्रदर्शन के दौरान गोली चलने पर डीजीपी उत्तर प्रदेश का कहना है कि पुलिस की तरफ से किसी भी तरह की फायरिंग नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसका इस आंदोलन और पुलिस कार्रवाई से कोई लेना-देना है.



इसके अलावा 1 प्रदर्शनकारी पत्थर लगने से घायल हुआ है जिसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रदर्शन के दौरान हुए पथराव में सीओ हजरतगंज और इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह भी घायल हो गए. साथ अन्य पुलिसकर्मी भी पथराव में घायल हो गए.

बहराइच में हाईवे पर लगा लंबा जाम
फिरोजाबाद में पुलिस की सख्ती के बाद भी सपाइयों ने मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा कार्यकर्ता बेरिकेटिंग लांघकर प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गए. देवरिया में कई स्थानों पर सपा का प्रर्दशन में 150 से अधिक सपा कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए. कलेक्ट्रेट परिसर में पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में धक्का मुक्की देखने को मिली. वहीं बहराइच में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहराइच-लखनऊ रोड जाम कर दी, जिससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. हाईवे पर 2 किलोमीटर जाम लग गया, जिसमें सैकड़ों लोगों को इस प्रदर्शन के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा.

राजनाथ सिंह ने की बातचीत
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की है. राजनाथ सिंह फिलहाल अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं. सिंह ने ट्वीट किया है, 'मैंने लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की.'

ये भी पढ़ें:

CAA के खिलाफ सपा का प्रदेश भर में प्रदर्शन, अखिलेश यादव बोले- काला कानून

CAA पर मायावती ने किया ट्वीट- जनहित में नागरिकता कानून को वापस ले केंद्र सरकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज