लाइव टीवी

CAA विरोधी प्रदर्शन: लखनऊ के घंटाघर पर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, सपा नेता सहित कई महिलाएं गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 25, 2020, 2:32 PM IST
CAA विरोधी प्रदर्शन: लखनऊ के घंटाघर पर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, सपा नेता सहित कई महिलाएं गिरफ्तार
लखनऊ में घंटाघर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच से सपा नेता पूजा शुक्ला समेत अन्य कई महिलाओं को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस और आरएएफ लगातार घंटाघर के आस-पास गश्त कर रही है.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कई दिनों से चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने एक्शन शुरू कर दिया है. शनिवार को लखनऊ के घंटाघर पर पुलिस ने लोगों की गिरफ्तारी शुरू की. घंटाघर पर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए आरएएफ की तैनाती की गई है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच से सपा नेता पूजा शुक्ला समेत अन्य कई महिलाओं को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस और आरएएफ लगातार घंटाघर के आस-पास गश्त कर रही है.

ठाकुरगंज पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
बता दें लखनऊ के घंटाघर में चल रहे विरोध प्रदर्शन में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक़ के बेटे सहित कई प्रदर्शनकारियों पर सीएए और एनआरसी के विरोध, ट्रैफिक जाम और धारा 144 के उलंघन में लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. बता दें घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के समर्थन में कल (शुक्रवार) सैकड़ों लोगों ने जुलूस निकाला था. घंटाघर के चारों ओर घूम-घूम कर जुलूस निकाला गया था.

CAA Arresting2
लखनऊ में घंटाघर पर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है.


10 नामजद और सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ एफआईआर
जुलूस की वजह से घंटाघर पर जाम लगा और धारा 144 के उल्लंघन में पुलिस ने दर्ज मामला दर्ज किया है. ठाकुरगंज थाने में 10 नामजद और सैकड़ों अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज हुई है. जानकारी के अनुसार धारा 145, 147, 188, 283, 353 और सीएल 7 के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज की गई है.

इनपुट: अजीत सिंहये भी पढ़ें:

तस्वीरों में देखिए रिटायर होने पर किस खास कार से घर जाते हैं उत्तर प्रदेश के DGP

LU में CAA पाठ्यक्रम पर सियासत तेज, अखिलेश यादव का तंज- यही हाल रहा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर