लाइव टीवी

CAA विरोध: 36 घंटे बाद भी लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं हैं महिलाएं
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 11:05 PM IST
CAA विरोध: 36 घंटे बाद भी लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं हैं महिलाएं
घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं हैं महिलाएं

महिलाओं का कहना है कि ये प्रदर्शन (Protest अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा जब तक सरकार अपना फैसला नहीं लेगी. बता दें कि लखनऊ में धारा 144 लागू हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में एतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर प्रर्दशन कर रहीं महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है. यहां प्रदर्शन कर रही महिलाएं पिछले 36 घंटे से ज्यादा समय से डटीं हुईं हैं. महिलाओं का कहना है कि ये प्रदर्शन अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा, जब तक सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेगी. बता दें कि लखनऊ में धारा 144 लागू है.

प्रदर्शन में महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल
सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में पुराने लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. दरअसल खुले आसमान के नीचे पिछले शुक्रवार से बड़ी संख्या में महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ स्थित घंटाघर के सामने प्रदर्शन कर रही हैं. उनके साथ बच्चे भी हैं. इन महिलाओं का कहना है कि सरकार जब तक सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती है तब तक वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगी.

घटनास्थल पर मौजूद महिलाएं


आरोप लगा कि पुलिस ने कंबल जब्त कर लिए
इससे पहले प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया था कि काफी सर्दी होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार की देर रात उनके कंबल जब्त कर लिए गए. हालांकि पुलिस ने एक बयान जारी कर इस पर सफाई दी.
पुलिस का कहना है कि कुछ सामाजिक संगठन इन महिलाओं को कंबल दे रहे थे तभी बड़ी संख्या में अन्य लोग जो इस धरने में शामिल नहीं थे, वे भी कंबल लेने के लिए वहां पहुंच गए. भीड़ और अफरा-तफरी को रोकने के लिए उसने वहां से कंबल हटवाए. 

ये भी पढ़ें: 

नेताजी अगर अखिलेश के साथ हैं तो मैं भी पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा: शिवपाल

CAA विरोधियों को मौर्या ने बताया मानसिक रोगी, कहा- अच्छे डॉक्टर से कराएं इलाज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 10:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर