कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में COVID-19 के लिए दी विधायक निधि

यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने कोरोना के लिए विधायक निधि दे दी है.

यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने कोरोना के लिए विधायक निधि दे दी है.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए विधायक निधि दे दी है. इस संबंध में उन्होंने लखनऊ के डीएम को पत्र लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:00 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री और लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपए कोविड-19 के लिए दे दिया है. उन्होंने कहा है कि इससे उनकी विधानसभा के सभी वार्डों में आरटीपीसीआर टेस्ट के साथ ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जाए. साथ ही उन्होंने मांग की है कि लखनऊ के सभी कल्याण मण्डप/बारात घर/गेस्ट हाउस को एल-1, एल-2 अस्थाई हॉस्पिटल बनाए जाएं.

ब़ृजेश पाठक ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी के विकराल स्वरूप को देखते हुए मेरी विधायक निधि से मध्य विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डों में अस्थायी रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के लिए केंद्र बनाए जाएं. साथ ही वहां ऑक्सीमीटर की व्यवस्था भी कराई जाए और टेलीमेडिसिन के माध्यम से जो लोग होम आइसोलेशन में हैं, उन्हें घर पर ही दवा उपलब्ध कराई जाए.

लखनऊ के सभी बारात घरों में बने हॉस्पिटल

लखनऊ के सभी कल्याण मण्डप/बारात घर/गेस्ट हाउस को एल-1, एल-2 अस्थाई हॉस्पिटल बनाए जाएं. इन अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन भी सिलेंडर माध्यम से उपलब्ध कराई जाए. यहां जो भी मरीज भर्ती होना चाहे, भर्ती कराया जाए.
कैबिनेट मंत्री का पत्र

brajesh pathak
कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक का लखनऊ डीएम के नाम पत्र


Youtube Video




सेनेटाइजेशन के लिए भी पैसा ले लें नगर आयुक्त

उन्होंने आगे लिखा है कि नगर आयुक्त, लखनऊ को भी वार्डों में सेनेटाइजेशन करवाने और भैसाकुंड पर सफाई या अन्य आवश्यक कार्य के लिए इसी से धनराशि आवयकतानुसार दी जाए. उन्होंने लिखा है कि चूंकि कोरोना महामारी एक राष्ट्रीय आपदा है, अत: नियमानुसार मेरी विधानसभा के लिए उक्त कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए मेरी विधायक निधि से निकालकर तत्काल निर्गत कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज