Home /News /uttar-pradesh /

UPTET Paper Leak: हम पूरे साल तैयारी करते हैं..., सरकार पर फूटा अभ्यर्थियों का गुस्सा; विपक्ष हमलावर

UPTET Paper Leak: हम पूरे साल तैयारी करते हैं..., सरकार पर फूटा अभ्यर्थियों का गुस्सा; विपक्ष हमलावर

UPTET 2021 exam Cancelled: यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि एक महीने के भीतर निरस्त परीक्षा फिर से ली जाएगी.

UPTET 2021 exam Cancelled: यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि एक महीने के भीतर निरस्त परीक्षा फिर से ली जाएगी.

UPTET Paper Leak: यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी के रद्द होने की खबर फैलते ही उत्तर प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों के बीच निराशा छा गई है. प्रदेश में बार-बार पेपर लीक की घटनाओं से अभ्यर्थी बेहद नाराज नजर आ रहे हैं. इनके साथ-साथ विपक्षी दल भी इसको लेकर सरकार पर हमलावर हैं. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इसे योगी सरकार की विफलता बताते हुए भाजपा पर निशाना साधा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी टीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने और उसके बाद इसकी परीक्षा रद्द करने की खबर आते ही प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी एक बार फिर निराश हो गए हैं. यूपी में पेपर लीक जैसी घटनाओं के बार-बार होने से अभ्यर्थी नाराज हैं. हालांकि प्रदेश सरकार ने पेपर लीक की खबर आने के तुरंत बाद ही यूपी एसटीएफ को इसकी जांच सौंप दी है, लेकिन अभ्यर्थी इस बात से ज्यादा परेशान हैं कि अब यह परीक्षा कब होगी. यूपीटीईटी की अभ्यर्थी प्रियंका शुक्ला तो मीडिया के साथ बातचीत के दौरान रो पड़ीं. उन्होंने कहा कि ‘हम पूरे साल इस परीक्षा की तैयारी करते हैं…, लेकिन अंतिम समय पर पेपर लीक हो जाता है, यह सरकार की गलती है’.

UPTET Paper Leak को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर विपक्षी दलों ने भी करारा हमला बोला है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इसे प्रदेश सरकार की विपलता करार दिया है. सपा नेता अनुराग भदौरिया ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि ‘यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया, 2100000 परीक्षार्थी बैठने वाले थे, लेकिन अब उनका भविष्य अंधकार में चला गया. यहां पेपर लीक माफिया लगातार काम कर रहा है. हर पेपर होने से पहले लीक हो जाता है.’ कांग्रेस के प्रवक्ता ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. पार्टी प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, ‘सरकार एक भी परीक्षा सही तरीके से नहीं करवा पा रही है, कहां 70 लाख नौकरियां देने का वादा कर रही थी, यहां परीक्षा नहीं करवा पा रहे हैं.’

इससे पहले यूपी टीईटी का पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही प्रदेश सरकार ने इसकी परीक्षा निरस्त कर दी. प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा, ‘पेपर लीक की सूचना मिली है, इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा रही है. पुनः एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी.’ डॉ. द्विवेदी ने यह भी कहा कि इस मामले में एफआईआर कराने के निर्देश दिए गए हैं और यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी जा रही है, ताकि दोषियों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके.’

Tags: STET Admit Card, Up news in hindi, Yogi Sarkar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर