लाइव टीवी

CAA-NRC प्रोटेस्ट: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी सहित 8 लोगों पर लखनऊ में FIR दर्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 11:07 AM IST
CAA-NRC प्रोटेस्ट: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी सहित 8 लोगों पर लखनऊ में FIR दर्ज
पूर्व राज्यपाल कुरैशी सहित 8 लोगों पर लखनऊ में FIR दर्ज (file photo)

इससे पहले विरोध-प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने नोटिस जारी किया था. दरअसल धारा-149 के तहत गैर-कानूनी धरना-प्रदर्शन में हिस्सा लेने से पहले नोटिस भेजी जाती है. वहीं पुलिस नोटिस भेजकर पुलिस चेतावनी दे रही है

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में रविवार देर शाम बिना अनुमति कैंडल मार्च (Candle March) निकालने पर पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) समेत आठ लोगों पर लखनऊ (Lucknow) के गोमतीनगर थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने पूर्व राज्यपाल पर धारा 144 के तहत कार्रवाई की है. इस मामले में 40 अज्ञातों पर भी एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है. बता दें कि अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं.

इससे पहले विरोध-प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने नोटिस जारी किया था. दरअसल धारा-149 के तहत गैर-कानूनी धरना-प्रदर्शन में हिस्सा लेने से पहले नोटिस भेजी जाती है. वहीं पुलिस नोटिस भेजकर चेतावनी दे रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह नोटिस 50 से 100 महिलाओं को भेजा गया है. घंटाघर पर किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए आरएएफ की तैनाती की गई है.

सभी धर्मों की महिलाएं हो रहीं हैं शामिल

विरोध-प्रदर्शन कर रही सुमैया राना ने कहा कि सरकार को लगता है कि इस कानून से सिर्फ मुसलमानों को दिक्कत है तो योगी जी को यहां आकर देखना चाहिये कि कितनी बड़ी तादाद में यहां दूसरे धर्मों की महिलाएं भी शामिल हैं. सुमैया कहतीं हैं कि सरकार ने हम लोगों के खिलाफ मुकदमे कराकर हमें और मजबूत किया है.

(इनपुट- ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर