• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ: CBI ने 10 लाख की घूस ले रहे इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को किया रंगे हाथ गिरफ्तार

लखनऊ: CBI ने 10 लाख की घूस ले रहे इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को किया रंगे हाथ गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

सीबीआई के अनुसार एंटी करप्शन ब्यूरो की एक टीम ने बुधवार शाम को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर धर्मशील अग्रवाल को शिकायतकर्ता प्रत्यूष कुमार मिश्रा से 10 लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

  • Share this:
    सीबीआई ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित कसमंडा अपार्टमेंट से आयकर निरीक्षक और चार्टर्ड एकाउंटेंट को ​10 लाख की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. सीबीआई के अनुसार एंटी करप्शन ब्यूरो की एक टीम ने बुधवार शाम को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर धर्मशील अग्रवाल को शिकायतकर्ता प्रत्यूष कुमार मिश्रा से 10 लाख रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. इसके अलावा सीबीआई टीम ने धर्मशील के दो फ्लैटों से करोड़ों रुपए की नकदी, ज्वैलरी व अन्य कीमती समान बरामद किए हैं.

    दरअसल प्रत्यूष ​कुमार मिश्रा ने शिकायत की थी कि इनकम टैैक्स इंस्पेक्टर की तरफ से 10 लाख रुपए की घूस मांगी गई थी. उसकी एफडीआर सीज हो गई थी, जिसे वह कह रहे थे कि घूस देने पर रिलीज कर देंगे. इसके अलावा और भी नियम विरुद्ध सहायता का दावा कर रहे थे.

    मामले में सीबीआई ने बुधवार शाम को ट्रैप लगाया. इस दौरान प्रत्यूष से पैसे लेने की डील कसमंडा अपार्टमेंट के बी 406 में तय हुई. जैसे ही प्रत्यूष ने रुपए धर्मशील को पकड़ाए, मौके पर सीबीआई टीम ने छापा मार दिया और जांच के बाद धर्मशील रंगे हाथ पाए गए. उधर मामले में चार्टर्ड एकाउंटेंट सम्राट चंद्र को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है.

    इसके अलावा सीबीआई टीम ने धर्मशील के फ्लैट से करोड़ों रुपए की नकदी, ज्वैलरी व अन्य कीमती समान बरामद किए हैं. दरअसल प्रत्यूष कुमार मिश्रा वनस्पति घी कारोबारी हैं. 8 साल पहले आयकर विभाग ने उनके यहां छापा मारा था, जिसमें काफी संख्या में एफडी जब्त की थी. एफडी रिलीज करने के लिए धर्मशील ने रिश्वत की मांग की थी.

    (रिपोर्ट: अजीत सिंह)

    ये भी पढ़ें: 

    लखनऊ डबल मर्डर मामले में मुख्य आरोपी साहिल उर्फ छोटू गिरफ्तार

    आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों में यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का भी परिवार

    नवरात्र में नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं राजा भैया, सवर्णों को लामबंद करने की तैयारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज