Home /News /uttar-pradesh /

Manish Gupta Murder Case: 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

Manish Gupta Murder Case: 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

मनीष गुप्ता हत्याकांड को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

मनीष गुप्ता हत्याकांड को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

Manish Gupta Murder Case: मनीष गुप्ता जो कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर थे. वे गोरखपुर के कृष्णा पैलेस होटल में ठहरे हुए थे. इस दौरान वहां पुलिस का छापा पड़ा. पुलिस ने इस छापे के दौरान मनीष की भी पिटाई की, जिससे उन्हें काफी चोटें आईं. बाद में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. गोरखपुर के चर्चित मनीष गुप्ता हत्याकांड को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इस चार्जशीट में सीबीआई ने उस समय के एसएचओ, 3 सब इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्सटेबल को आरोपी बनाया है. गौरतलब है कि मनीष गुप्ता पेशे से कारोबारी थे. एक होटल में छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मियों ने मनीष की इतनी पिटाई की थी कि उनकी मौत हो गई थी.

सीबीआई की ओर से दाखिल चार्जशीट में गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाने के तत्कालीन एसएचओ जगत नारायण सिंह, सब इंस्पेक्टर अक्षय कुमार मिश्रा, विजय यादव, राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश सिंह यादव और कांस्टेबल प्रशांत कुमार के खिलाफ आरोप लिखे गए हैं. यह चार्जशीट धारा 302, 323 , 325, 506, 218, 201, 120 बी के तहत दाखिल की गई है.

इस मामले की डेटलाइन पर गौर करें तो 2 नवंबर 2021 को सीबीआई ने मामला किया था. एफआईआर 29 सितंबर को रामगढ़ ताल थाने में दर्ज हुई थी. फिर 27 सितंबर को रामगढ़ ताल थाने के पुलिसकर्मियों पर मनीष की हत्या का लगा था आरोप.

प्रॉपर्टी डीलर थे मनीष

बता दें कि यह मामला पिछले साल सितम्बर का है. मनीष गुप्ता कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर थे. वे गोरखपुर के कृष्णा पैलेस होटल में ठहरे हुए थे. इस दौरान वहां पुलिस का छापा पड़ा. पुलिस ने इस छापे के दौरान मनीष की पिटाई की, जिससे उन्हें काफी चोटें आईं. बाद में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. इससे यह केस काफी चर्चा में आ गया. नवम्बर में मनीष की पत्नी मी​नाक्षी ने 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी. इस मामले में जब काफी दबाव बनाया गया तो योगी सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की थी.

Tags: CBI investigation, Manish gupta murder case

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर