बिल्डर के अपहरण के मामले में सीबीआई ने अतीक अहमद पर दर्ज किया केस

यूपी के पूर्व एमपी और बाहुबली अतीक अहमद पर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. उन पर दिसंबर 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल को किडनैप कर जेल में लाकर पीटने का आरोप है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 13, 2019, 1:20 PM IST
बिल्डर के अपहरण के मामले में सीबीआई ने अतीक अहमद पर दर्ज किया केस
अतीक अहमद (फाइल फोटो).
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 13, 2019, 1:20 PM IST
यूपी के पूर्व एमपी और बाहुबली अतीक अहमद पर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. उन पर दिसंबर 2018 में बिल्‍डर मोहित जायसवाल को किडनैप कर जेल में लाकर पीटने का आरोप है. सीबीआई ने अतीक अहमद समेत 17 अन्य आरोपियों को भी इस मामले में आरोपी बनाया है.

लखनऊ के बिल्‍डर मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद के खिलाफ न सिर्फ जेल में पीटने, बल्कि दो कंपनियों को हड़पने का भी आरोप लगाया था और इस बाबत शिकायत भी दर्ज कराई थी. जानकारी के मुताबिक, कथित तौर पर अतीक अहमद के गुर्गों ने 26 दिसंबर, 2018 को बिल्‍डर मोहित को सरेआम अगवा कर लिया था. मोहित को उसी गाड़ी से देवरिया जेल ले जाया गया था. आरोप है कि अतीक अहमद ने मोहित की बंधवाकर पिटाई करवाई. साथ ही उनकी दो कंपनियों को जबरन अपने गुर्गों के नाम करवा लिया.





अतीक अहमद और उसके साथियों द्वारा कथित तौर पर एक कारोबारी के अपहरण और मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने का आदेश दिया था. मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश के जेल से गुजरात के जेल में भेजने का भी आदेश दिया था.
Loading...

आतीक अहमद पर देवरिया जेल में बंद रहने के दौरान एक रियल एस्‍टेट कारोबारी को अगवा करवा कर उनके साथ मारपीट करने का आरोप है. इस मामले के सामने आने के बाद पूर्व सांसद को बरेली जेल स्‍थानांतरित कर दिया गया था. इसके बाद चुनावों को देखते हुए अतीक को एक बार फिर से दूसरी जेल में भेज दिया गया. इस बार अतीक अहमद को नैनी जेल भेज दिया गया था. उसके सुप्रीम कोर्ट ने कारोबारी का अपहरण करवाने के आरोपी अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश से बाहर गुजरात के जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें - 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...