अवैध खनन मामले में अखिलेश की जांच करने वाली CBI अधिकारी का ट्रांसफर

अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जांच कर रहीं सीबीआई की डीआईजी गगनदीप गंभीर का तबादला कर दिया गया.

भाषा
Updated: January 14, 2019, 11:04 PM IST
अवैध खनन मामले में अखिलेश की जांच करने वाली CBI अधिकारी का ट्रांसफर
पूर्व सीएम अखिलेश यादव
भाषा
Updated: January 14, 2019, 11:04 PM IST
अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच की निगरानी कर रहीं सीबीआई की डीआईजी गगनदीप गंभीर का तबादला कर दिया गया. सीबीआई में इसके साथ कई अन्य अधिकारियों का तबादला किया गया.

सूत्रों ने सोमवार को कहा कि गंभीर को श्रीजन घोटाला तथा पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ मामले की जांच कर रही इकाई में स्थानान्तरित किया गया है. वह संयुक्त निदेशक साई मनोहर की अध्यक्षता वाले विशेष जांच दल में डीआईजी का अतिरिक्त पदभार संभालेंगी.

यह दल विजय माल्या और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे महत्वपूर्ण मामलों की जांच कर रहा है. पहले इस दल की अध्यक्षता राकेश अस्थाना कर रहे थे. यह दल कोयला घोटाले के कुछ मामलों की जांच भी कर रहा है.



सुर्खियां: IAS बी चंद्रकला के साथ इन नेताओं की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, गठबंधन पर जल्द हो सकता है ऐलान

ताजा बदलाव एम नागेश्वर राव ने किये जिसे जांच एजेंसी का अंतरिम प्रमुख बनाया गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, न्यायमूर्ति ए के सीकरी तथा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को खंडित फैसले में आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया था.  सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश अवैध खनन मामले की जांच की निगरानी अब डीआईजी अनीश प्रसाद करेंगे. प्रसाद पहले उपनिदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) थे.

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश से ज्‍यादा पॉपुलर हैं IAS बी चंद्रकला
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...