Instagram पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट चलाने वाले UP के इंजीनियर के घर सीबीआई छापा

सीबीआई ने यूपी के सोनभद्र में छापेमारी की है. (फाइल फोटो)
सीबीआई ने यूपी के सोनभद्र में छापेमारी की है. (फाइल फोटो)

साेनभद्र (Anpara) में अनपरा के रहने वाले इंजीनियर नीरज यादव पर इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का प्रचार करने का आरोप है. उसने लोगों से पेमेंट मिलने पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के वीडियो व्हाट्सएप पर भेजे थे. सीबीआई ने इस मामले में पॉक्सो और आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 7:44 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी (Child Pornography) का प्रचार करने और उसके वीडियो बेचने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने सोनभद्र के अनपरा में चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो बेचने के आरोपी के घर पर छापा मारा. आरोपी के घर से घटना में इस्तेमाल मोबाइल टीम को बरामद हुआ है.

पॉक्सो और आईटी एक्ट में दर्ज हुई है एफआईआर

बता दें अनपरा के युवक ने इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का प्रचार किया था. पेमेंट मिलने पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के वीडियो व्हाट्सएप पर भेजे थे. सीबीआई दिल्ली की विशेष यूनिट ने ये छापेमारी की. सीबीआई ने इस मामले में पॉक्सो और आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की है.



दिल्ली में नौकरी करता है नीरज
जानकारी के अनुसार जिस शख्स के घर पर छापा मारा गया है, उसका नाम नीरज यादव है. वह बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली में नौकरी कर रहा था. उस पर नीरज पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े वीडियो बेचने का आरोप है. सीबीआई की टीम नीरज से पूछताछ कर रही है.

कई एकाउंट में वीडियो कर रखे हैं सेव

जांच में पता चला है कि नीरज ने फाइल होस्टिंग सर्विस और क्लाउड स्टोरेज पर अलग-अलग ईमेल आईडी से कई एकाउंट खोल रखे थे. इनमें वो चाइल्ड पोर्नोग्राफिक मैटीरियल स्टोर करता था. ये भी पता चला कि जब ग्राहकों से उसे पैसे की डिलीवरी हो जाती थी तो वह व्हॉट्सएप, टेलिग्राम, इंस्टग्राम और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से वीडियो साझा कर देता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज