• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • केंद्र सरकार ने यूपी में डिप्टी CM दिनेश शर्मा सहित साक्षी महाराज, संगीत सोम और सतीश चंद्र मिश्रा की सुरक्षा हटाई

केंद्र सरकार ने यूपी में डिप्टी CM दिनेश शर्मा सहित साक्षी महाराज, संगीत सोम और सतीश चंद्र मिश्रा की सुरक्षा हटाई

डिप्टी सीएम के अलावा इस लिस्ट में संगीत सोम, सुरेश राणा और साक्षी महाराज के भी नाम हैं.

डिप्टी सीएम के अलावा इस लिस्ट में संगीत सोम, सुरेश राणा और साक्षी महाराज के भी नाम हैं.

केंद्र सरकार ने यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सहित कई हाई प्रोफाइल नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है. इनमें बसपा के कद्दावर नेता सतीश चंद्र मिश्रा का नाम भी शामिल है.

  • Share this:
    केंद्र सरकार ने यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा सहित बीजेपी के कई हाई प्रोफाइल नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है. डिप्टी सीएम के अलावा इस लिस्ट में संगीत सोम, सुरेश राणा और साक्षी महाराज के भी नाम हैं. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता सतीश चंद्र मिश्रा की सुरक्षा भी हटाए जाने के आदेश दिए गए हैं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दूसरी पार्टियों के भी कई बड़े नेताओं की सुरक्षा वापस ली है, जिनमें लालू प्रसाद यादव और पप्पू यादव के नाम भी शामिल हैं.

    अखिलेश यादव की सुरक्षा व्यवस्था पर भी अटकलें
    इससे पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की सुरक्षा व्यवस्था पर भी खबर आई थी. अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट सुरक्षा वापस ली जाएगी. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की. इसके बाद सपा अध्यक्ष को दी गई एनएसजी कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

    सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश के अलावा करीब दो दर्जन वीआईपी की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या फिर उसमें कटौती की जाएगी. इस संबंध में अधिकारिक आदेश जल्द ही जारी होगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि अखिलेश को मिली सुरक्षा पूरी तरह से वापस होगी या फिर उसमे कटौती की जाएगी. हालांकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मिली बालकक कैट सुरक्षा जारी रहेगी.

    अखिलेश की सुरक्षा में 22 कमांडो तैनात
    गौरतलब है कि केंद्र की तत्कालीन संप्रग सरकार ने 2012 में अखिलेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई थी. वर्तमान में अत्याधुनिक हथियारों से लैस 22 एनएसजी कमांडो का एक दल अखिलेश के साथ तैनात रहता है.

    ये भी पढ़ें:

    सपा-बसपा की वजह से पनपे भूमाफिया, कब्जाई गरीबों की जमीन

    मोदी सरकार ने सूखे से निपटने के लिए बनाया ये प्लान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज