अपना शहर चुनें

States

प्राइमरी मदरसों से देश को है खतरा, वसीम रिजवी के पत्र पर केंद्र सरकार ने किया विचार

चेयरमैन वसीम रिजवी
चेयरमैन वसीम रिजवी

भारत सरकार द्वारा भेजे गए पत्र की जानकारी देते हुए वसीम रिजवी ने कहा कि जेहादी मदरसों पर सरकार को तत्काल रोक लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्चों का मन और मष्तिष्क कोमल होता है और उन्हें आसानी से गलत रास्तों की तरफ मोड़ा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2019, 11:17 AM IST
  • Share this:
इन दिनों देश में मदरसे में दी जाने वाली तालीम में बदलाव किए जा रहे हैं और कई लोग इस शिक्षा व्यवस्था पर सवाल भी उठा रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर प्राइमरी मदरसों को देश के लिए खतरा बताया था. रिजवी के पत्र पर विचार करते हुए केंद्र सरकार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा है. भारत सरकार द्वारा भेजे गए पत्र की जानकारी देते हुए वसीम रिजवी ने कहा कि जेहादी मदरसों पर सरकार को तत्काल रोक लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्चों का मन और मष्तिष्क कोमल होता है और उन्हें आसानी से गलत रास्तों की तरफ मोड़ा जा सकता है. ऐसे में ये जरूरी है कि मदरसों को बंद कर दिया जाए.

यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी का कहना है कि अगर प्राथमिक मदरसों को बंद कर दिया जाता है कि कश्मीर से लेकर देश के अलग-अलग राज्यों से आतंकवाद पूरी तरह जड़ से खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे प्राथमिक मदरसे चंदे की लालच में हमारे बच्चों के भविष्य को खराब करने पर आमादा हैं.

भारत सरकार ने भेजा पत्र




इससे पहले वसीम रिजवी ने इस चि​ट्ठी में लिखा था कि आतंकी संगठन आईएसआईएस मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों में अपनी पकड़ बना रहा है. कश्मीर में बड़ी तादाद में मदरसों के बच्चे आईएसआईएस के निशाने पर हैं. यहां मदरसों में कट्टरपंथी सोच की ट्रेनिंग दी जा रही है.'
(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस प्रत्याशी के इन्तजार में सपा-बसपा गठबंधन, आचार-संहिता लागू होने के बाद होगा ऐलान

किडनी कांड में SIT का खुलासा, खुद को डॉक्टर बताकर डोनर्स को फंसाता था केतन

अब मसूर की दाल के लिए तरसेगा पाकिस्तान, सीतापुर के व्यापारियों ने लिया फैसला

राहुल गांधी ने विंग कमांडर का किया अभिनंदन, कहा- आपकी शौर्य और वीरता पर गर्व

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज