अखिलेश यादव से छिनेगी Z-Plus श्रेणी की 'ब्लैक कैट' सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश के अलावा करीब दो दर्जन वीआईपी की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या फिर उसमें कटौती की जाएगी. इस संबंध में अधिकारिक आदेश जल्द ही जारी होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 8:04 AM IST
अखिलेश यादव से छिनेगी Z-Plus श्रेणी की 'ब्लैक कैट' सुरक्षा
वापस होगी अखिलेश यादव की ब्लैक कैट सुरक्षा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 8:04 AM IST
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी के तहत मिली ब्लैक कैट सुरक्षा वापस ली जाएगी. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की. इसके बाद सपा अध्यक्ष को दी गई एनएसजी कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश के अलावा करीब दो दर्जन वीआईपी की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या फिर उसमें कटौती की जाएगी. इस संबंध में अधिकारिक आदेश जल्द ही जारी होगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि अखिलेश को मिली सुरक्षा पूरी तरह से वापस होगी या फिर उसमे कटौती की जाएगी. हालांकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मिली बालकक कैट सुरक्षा जारी रहेगी.

अखिलेश की सुरक्षा में 22 कमांडो तैनात
गौरतलब है कि केंद्र की तत्कालीन संप्रग सरकार ने 2012 में अखिलेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें यह सुरक्षा मुहैया कराई थी. वर्तमान में अत्याधुनिक हथियारों से लैस 22 एनएसजी कमांडो का एक दल अखिलेश के साथ तैनात रहता है.

सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट पर लिया गया फैसला
सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य की ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा में कटौती का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

पुरानी रंजिश में घर में घुस कर दबंगों ने मारी गोली- एक की मृत्यु, मासूम बच्चा घायल

सोनभद्र नरसंहार: अब सामने आया जमीन कब्जाने का पॉलिटिकल कनेक्शन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...