69 हजार प्राथ‍म‍िक श‍िक्षक भर्ती को लेकर चंद्रशेखर ने किया योगी सरकार पर हमला, जानें क्‍या कहा

UP में 69 हजार प्राथ‍म‍िक श‍िक्षक भर्ती को लेकर चंद्रशेखर ने किया योगी सरकार पर हमला (File Photo)

UP में 69 हजार प्राथ‍म‍िक श‍िक्षक भर्ती को लेकर चंद्रशेखर ने किया योगी सरकार पर हमला (File Photo)

यूपी के बेसिक शिक्षामंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी (स्वतंत्र प्रभार) की तरफ से कहा गया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में 1,133 ऐसे पद हैं जो आरक्षित जनजाति के लिए आरक्षित हैं साथ ही अनुसूचित जाति (SC) के लिए लगभग 1380 पद आरक्षित किए गए थे.

  • Share this:

लखनऊ. आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) के खिलाफ मोर्चा खोल किया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) की तैयारियों के बीच भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को आड़े हाथों लिया है. Koo App के जरिए चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad on Koo) ने यूपी सरकार को घोटालेबाजों की सरकार कहा है. बताते चलें कि सिर्फ 15 दिनों के भीतर भीम आर्मी प्रमुख ने Koo App में एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स जोड़ लिए हैं.

चंद्रशेखर आजाद ने Koo App के जरिए योगी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने अपने नए कू में लिखा है कि उत्तर प्रदेश सरकार घोटालेबाजों की सरकार है. 69 हजार प्राथमिक शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों के आरक्षण के साथ हुए अन्याय मामले को उठाते हुए आजाद समाज पार्टी प्रमुख ने कहा है कि हम योगी सरकार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे.

योगी सरकार के खिलाफ लड़ेंगे लड़ाई
योगी सरकार के खिलाफ लड़ेंगे लड़ाई

बता दें कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में खाली रह गए पदों पर की जायेगी. जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश में 69,000 शिक्षक भर्ती के लिए शेष बची हुई सीटों के लिए जल्द ही तीसरी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
शिक्षा मंत्री ने कहीं बड़ी बात

इससे पहले यूपी के बेसिक शिक्षामंत्री डा. सतीश चन्द्र द्विवेदी (स्वतंत्र प्रभार) की तरफ से कहा गया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में 1,133 ऐसे पद हैं जो आरक्षित जनजाति के लिए आरक्षित हैं साथ ही अनुसूचित जाति के लिए लगभग 1380 पद आरक्षित किए गए थे. उन्होंने आगे कहा कि यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अब तक बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 1.25 लाख शिक्षकों की भर्ती की जा चुकी है. जल्द ही विभाग की तरफ से बचे हुए अन्य शिक्षकों के पदों पर भर्ती की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज