Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: चंद्रशेखर आजाद आज कर सकते है अखिलेश यादव से मुलाकात, जानें वजह

UP Chunav 2022: चंद्रशेखर आजाद आज कर सकते है अखिलेश यादव से मुलाकात, जानें वजह

UP Election: ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं दोनों नेताओं में गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है.

UP Election: ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं दोनों नेताओं में गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है.

UP Politics: चंद्रशेखर आजाद ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि वो भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए किसी भी दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश में करीब 22 प्रतिशत दलित आबादी रहती है. ये समुदाय पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर सीधा अपना प्रभाव रखता है. चंद्रशेखर भी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर से हैं. ऐसे में अगर वह सपा के साथ जाते हैं तो बसपा के लिए ये अच्छी खबर नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. अब जबकि मतदान के लिए एक महीने का समय बचा है, सभी राजनीतिक दलों ने सियासी फॉर्मूला तलाश कर लिया है. इसी बीच आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से शुक्रवार को लखनऊ में मुलाकात कर सकते है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी एक सीट चंद्रशेखर रावण को दे सकती है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं दोनों नेताओं में गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है.

चंद्रशेखर आजाद ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि वो भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए किसी भी दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश में करीब 22 प्रतिशत दलित आबादी रहती है. ये समुदाय पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर सीधा अपना प्रभाव रखता है. चंद्रशेखर भी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर से हैं. ऐसे में अगर वह सपा के साथ जाते हैं तो बसपा के लिए ये अच्छी खबर नहीं होगी. चंद्रशेखर का उभार पिछले दो-तीन सालों में दलित नेता के तौर पर हुआ है. उनके साथ दलित युवाओं की अच्छी खासी भीड़ भी देखी जा सकती है.

UP Election 2022: पहले चरण के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन, ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे प्रत्याशी

बता दें अखिलेश यादव की अगुआई में सपा ने यूपी चुनाव के लिए अब तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी), अपना दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी से गठबंधन किया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Tags: Akhilesh yadav, BSP chief Mayawati, Chandrashekhar Ravan, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Chunav 2022, UP Election 2022, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर