लाइव टीवी

मौसम का मिजाज बिगड़ा, पश्चिमी यूपी समेत कई जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की आशंका....
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 10:42 AM IST
मौसम का मिजाज बिगड़ा, पश्चिमी यूपी समेत कई जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की आशंका....
राजधानी लखनऊ में भी छाए बादल, तेज हवाएं

बिगड़े मौसम (bad weather) का असर ज्यादातर पश्चिमी यूपी और रूहेलखंड के जिलों में देखने को मिलेगा. मेरठ, बागपत बिजनौर, बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर के साथ-साथ कानपुर देहात, औरैया, कानपुर शहर, लखीमपुर खीरी इन सभी जिलों में बारिश की संभावना

  • Share this:
लखनऊ. पश्चिमी यूपी (Western Uttar Pradesh) से लेकर रूहेलखंड, बुंदेलखंड और अवध के तमाम जिलों में आज फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अनुमान जारी किया है कि लगभग 15 ऐसे जिले हैं जहां अगले कुछ घंटों में बारिश (rain) हो सकती है. साथ ही साथ बिजली कड़कने (Lightning) और तेज हवाओं (Strong winds) के चलने की भी सूचना जारी की गई है. साथ ही कुछ जिलों में फिर से ओलावृष्टि (Hailstorm) की आशंका भी जताई जा रही है.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बिगड़ा मौसम
बिगड़े मौसम का असर ज्यादातर पश्चिमी यूपी और रूहेलखंड के जिलों में देखने को मिलेगा. मेरठ, बागपत बिजनौर, बदायूं, बरेली, शाहजहांपुर के साथ-साथ कानपुर देहात, औरैया, कानपुर शहर, लखीमपुर खीरी इन सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही साथ बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, बांदा, जालौन में भी बारिश की संभावना जताई गई है. जिन जिलों में मौसम आज सुबह से बिगड़ गया है उन जिलों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान जताया गया है.

राजधानी लखनऊ में भी आधी रात के बाद से मौसम बदल गया. सुबह से धूप नहीं निकली है और शहर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी की सूचना है. हवा भी आम दिनों के मुकाबले तेज चल रही है. पिछले हफ्ते भर से हो रही तेज धूप से मौसम में जो गर्माहट पैदा हुई थी लेकिन अचानक बदले मौसम ने एक बार फिर से तापमान में कमी कर दी है. मौसम विभाग के निदेशक जगदीश प्रसाद गुप्ता ने बताया कि इन सभी जिलों में हलकी बारिश होगी और बारिश का यह सिलसिला कल यानि शनिवार सुबह तक जारी रह सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि लखनऊ में बारिश की संभावना तो नहीं है लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में कहीं-कहीं फिर से ओले पड़ सकते हैं. उन्होंने बताया कि मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के कारण हुए हैं.



ये भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा फैसला, विधायक निधि से खरीद सकेंगे COVID-19 से लड़ने के लिए जरूरी सामान


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 10:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर