Home /News /uttar-pradesh /

Weather Alert : वसंत पंचमी आते ही बदला मौसम का मिजाज, पश्चिमी यूपी में छाया रहा कोहरा

Weather Alert : वसंत पंचमी आते ही बदला मौसम का मिजाज, पश्चिमी यूपी में छाया रहा कोहरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)  का अनुमान है कि पश्चिमी यूपी में कोहरा छाया रहेगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि पश्चिमी यूपी में कोहरा छाया रहेगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

वसंत पंचमी के नजदीक आने के साथ धूप में गर्माहट का अहसास होने लगा है. लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर घाना कोहरा अभी भी ठंड का अहसास करा रहा है.

    लखनऊ. वसंत पंचमी के नजदीक आने के साथ धूप में गर्माहट का अहसास होने लगा है. लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के कुछ स्थानों पर घना कोहरा (dense fog) अभी भी ठंड का अहसास करा रहा है. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार सोमवार को उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे का प्रभाव देखा गया है. प्रयागराज में न्यूनतम तापमान सबसे अधिक 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार 16 फरवरी और 17 फरवरी को राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय मौसम शुष्क रहने और कोहरे की संभावना जताई गई है.

    न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में सबसे कम

    सोमवार को मौसम विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस लिहाज से प्रयागराज राज्य में सबसे गर्म रहा. जबकि राज्य में न्यूनतम तापमान सबसे कम मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया. यहां 7.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

    कल कोहरे की संभावना

    मौसम विज्ञानियों के अनुसार मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही यहां 16 फरवरी और 17 फरवरी को राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय मौसम शुष्क रहने और कोहरे की संभावना जताई जा रही है.

    इन जगहों पर मौसम का अलर्ट

    मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भी एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या बूंदें पड़ने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कल सुबह के समय भी कई जगहों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव के चलते न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं.

    Tags: Lucknow news, Prayagraj, Uttar pradesh news, Weather Alert, मौसम, मौसम में बदलाव

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर