अयोध्या मामला: यूपी से सामने आए 'राम के एक और वंशज', कहा- सबूत दिखाने को तैयार

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 17, 2019, 11:03 PM IST
अयोध्या मामला: यूपी से सामने आए 'राम के एक और वंशज', कहा- सबूत दिखाने को तैयार
किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत

भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सभी को पता है कि राम अयोध्या में पैदा हुए. मंदिर को तोड़कर ही बाबरी मस्जिद बनी थी. जन्म स्थली पर राम मंदिर को लेकर कोई बाधा नहीं आनी चाहिए.

  • Share this:
कोर्ट में जहां राम मंदिर की सुनवाई चल रही है वहीं इस मामले में अब नया ट्विस्ट आया है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने दावा किया है कि वे राम के असली वंशज हैं. बालियान खाप का गोत्र रघुवंशी है. अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए. इसमें हमारी खाप के मुस्लिम भाई भी समर्थन करेंगे, क्योंकि वह भी राम के ही वंशज हैं. सुप्रीम कोर्ट में अगर सबूत देने की आवश्यकता पड़ी तो हम सबूत भी देंगे. राम मंदिर को लेकर विवाद समाप्त होना चाहिए.

राम मंदिर पर नहीं होना चाहिए कोई विवाद
मुजफ्फरनगर में सरकुलर रोड स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि सभी को पता है कि राम अयोध्या में पैदा हुए. मंदिर को तोड़कर ही बाबरी मस्जिद बनी थी. जन्म स्थली पर राम मंदिर को लेकर कोई बाधा नहीं आनी चाहिए. मस्जिद बनानी हैं तो वहीं पर कहीं दूर बना दो. हमें इसमें एतराज नहीं है. राम मंदिर पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

पियोर 84 गांव रघुवंशियों के है

उन्होंने कहा कि हमने भी यह सोचा कि हमारे द्वारा भी क्यों ना इस बात को पेश किया जाए माननीय सुप्रीम कोर्ट में यह मुकदमा चल रहा है. जो इसमें बल मिलेगा इस लिए हमारी भी बात वहां तक पहुंचाई जाए, जिस वजह से आज हम यहां इकट्ठे हुए हैं. पत्रकारों द्वारा इस बात का सबूत पूछने पर उन्होंने कहा कि सुबूत तो हमारा रघुवंशी गोत्र है. रामचंद्र जी का वंशज है 84 गांव है और पियोर के पियोर 84 गांव रघुवंशियों के है.

कोर्ट के सामने पेश करने होंगे सबूत
वहीं स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के द्वारा जाटों को हनुमान का वंशज कहे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हनुमान भी श्रीराम के ही साथ थे. हम अपने वंश को नहीं भूलेंगे, सबूत भी पेश करेंगे और शांति का संदेश भी देंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

आजम के रिजॉर्ट की दीवार ढहाने पर बिफरीं पत्नी तंजीम फातिमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 11:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...