होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सस्ते और लग्जरी होने के बाद भी जब नहीं बिके अहाना एंक्लेव के फ्लैट, अब लखनऊ नगर निगम लेगा टोटके का सहारा

सस्ते और लग्जरी होने के बाद भी जब नहीं बिके अहाना एंक्लेव के फ्लैट, अब लखनऊ नगर निगम लेगा टोटके का सहारा

शहीद पथ पर बने ओमेक्स सिटी के ठीक पीछे अहाना एंक्लेव के सभी सुविधाओं से सुसज्जित फ्लैट न बिकने की वजह से परेशान नगर निग ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ/अंजलि सिंह राजपूत. शहीद पथ पर बने ओमेक्स सिटी के ठीक पीछे अहाना एंक्लेव के सभी सुविधाओं से सुसज्जित फ्लैट न बिकने की वजह से परेशान नगर निगम अब अहाना एंक्लेव का नाम बदलने का टोटका अपनाने जा रहा है. अहाना एंक्लेव का नाम अब अहाना ग्रीन्स रखा जाएगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अहाना एंक्लेव में 684 फ्लैट हैं लेकिन अभी तक सिर्फ 91 फ्लैट ही बिके हैं.ऐसा तब है जब यह फ्लैट आवास विकास, लखनऊ विकास प्राधिकरण और निजी बिल्डरों के फ्लैट से बेहद कम कीमतों पर उपलब्ध है.

    साथ ही अहाना एंक्लेव से एयरपोर्ट और चारबाग रेलवे स्टेशन की दूरी भी बहुत ज्यादा नहीं है. इसके अलावा यहां पर 800 गाड़ियां पार्क करने के लिए भूमिगत शानदार पार्किंग भी बनी हुई है.पूरा क्षेत्र 5 हेक्टेयर में है. इन सबके बावजूद आवेदन न आने की वजह से नगर निगम काफी परेशान है.इसका नया नाम अहाना ग्रीन्स होगा. इसके पीछे की वजह यह है कि यहां पर हरियाली बहुत है.ऐसे में अहाना एंक्लेव के पास मौजूद हरियाली को प्रमुखता देते हुए लोगों को लुभाने के लिए अब इसी हरियाली का सहारा लिया जाएगा.

    फ्लैट लेने के लिए ऐसे करें आवेदन
    नगर निगम के अपर नगर आयुक्त अभय कुमार पांडेय ने बताया कि हरियाली को प्रमुखता देते हुए अहाना ग्रीन्स नाम अब किया जाएगा.अगर किसी को फ्लैट लेना है तो नगर निगम की ओर से साइट विजिट का भी विकल्प दिया गया है. इसके अलावा लोग नगर निगम के लालबाग ऑफिस और जोनल ऑफिस पर भी जाकर आवेदन फॉर्म ले सकते हैं. आपको ऑनलाइन आवेदन नगर निगम की वेबसाइट https://lmc.up.nic.in/ पर जाकर करना होगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    सरकारी योजना में भरोसा है कम
    देव लोक प्रॉपर्टी डीलर अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि सरकारी फ्लैट पर लोगों का भरोसा कम होता है. लोगों को पता है कि अगर सरकारी फ्लैट खरीद लिया और उसमें कोई दिक्कत आए तो उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है. इसके अलावा सरकारी फ्लैट अक्सर आउटर में बनते हैं जिस वजह से लोग शहर से दूर हो जाते हैं जबकि निजी फ्लैट बिल्डरों की ओर से शहर के बीचो-बीच बनाए जाते हैं और उसमें ग्राहकों की हर तरह की सुविधाओं का ध्यान रखा जाता है.यही नहीं निजी फ्लैट सरकारी फ्लैट की कीमत भी बहुत ज्यादा अलग नहीं होती है.

    यह है खासियत
    नगर निगम के अहाना एंक्लेव प्रोजेक्ट के फ्लैट‌ शहीद पथ पर बनी ओमेक्स सिटी के ठीक पीछे बन रहे हैं. करीब 5 हेक्टेयर में यह पूरा प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है.18 टावरों में 684 फ्लैट्स हैं. इसके साथ ही एसटीपी कम्युनिटी सेंटर के अलावा पार्किंग की व्यवस्था भी फ्लैट के मालिकों के लिए उपलब्ध रहेगी.

    इतनी है कीमत
    अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय ने बताया कि अहाना एंक्लेव में 3BHK फ्लैट की कीमत 71 लाख रुपए है.वहीं 2BHK फ्लैट की कीमत 39 लाख रुपए है.1BHK फ्लैट की कीमत 18 लाख रुपये है. उन्होंने बताया कि काम तेजी से चल रहा है और लोग लगातार आवेदन भी कर रहे हैं.

    Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें